Carry The Bat: चौथे भारतीय बल्लेबाज बने पुजारा

By: | Last Updated: Sunday, 30 August 2015 5:43 AM

नई दिल्लीः भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत की पारी 312 रन पर खत्म हुई. लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाज भारतीय ओपनर चेतेश्वर पुजारा को आउट नहीं कर पाए. के एल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने आए पुजारा अंत तक आउट नहीं हुए और कैरी द बैट कैटोगरी में चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए. पुजारा 8 महीने के बाद टीम में शानदार वापसी करने में सफल रहे. उन्होंने 145 रन की पारी खेली. जिसमें 14 चौके शामिल थे.

 

1983 में सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी. फैसलाबाद टेस्ट की दूसरी पारी में गावस्कर ने पारी की शुरुआत की और 127 रन पर नाबाद रहे.

 

2008 में वीरेंद्र सहवाग इस मुकाम तक पहुंचे. श्रीलंका के खिलाफ गॉल स्टेडियम में सहवाग ने पारी की शुरुआत करते हुए नाबाद 201 रन बनाए.

 

2011 में किंग्सटन ओवल में राहुल द्रविड़ ने पहली पारी में ओपनिंग करते हुए नाबाद 146 रन बनाए थे

 

 

पुजारा क्रिकेट इतिहास के 49वें बल्लेबाज बने जिन्हें गेंदबाज आउट नहीं कर पाए. पुजारा ने अपनी पारी में करियर का सातवां शतक लगाया और अमित मिश्रा के साथ 8वें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी कर श्रीलंका के खिलाफ एक नया रिकॉर्ड बनाया.

 

सबसे पहले 1889 में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज बर्नाड टेनक्रेड ने इस कैटोगरी में अपना नाम दर्ज कराया था जब उनकी टीम 47 रन पर आउट हुई थी और उसमें उन्होंने 26 रनों का योगदान दिया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Carry The Bat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017