विश्व कप में कैच पकड़ दर्शक भी जीत सकते हैं लाखों रुपये

By: | Last Updated: Saturday, 14 February 2015 4:39 PM
catch

क्राइस्टचर्चः हेगले ओवल और मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर मेजबान देशों ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत के साथ शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2015 का आगाज हो गया, हालांकि इस विश्व कप में दर्शकों के लिए रोमांच सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि दर्शक दीर्घा में भी रहेगा क्योंकि दर्शक दीर्घा में बैठे-बैठे कैच पकड़कर वे लाखों रुपये जीत सकते हैं.

 

समाचार पत्र न्यूजीलैंड हेराल्ड के वेब संस्करण पर प्रसारित रिपोर्ट के अनुसार, हेगले ओवल में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के दौरान एक कीवी प्रशंसक ने अपनी ही टीम के बल्लेबाज केन विलियमसन के एक शानदार शॉट को एक हाथ से कैच कर 10 लाख डॉलर इनामी राशि की रेस में शामिल हो गया.

 

अब यदि न्यूजीलैंड खिताब जीत जाती है और न्यूजीलैंड में होने वाले मैचों में कोई भी दूसरा दर्शक एक हाथ से कैच नहीं पकड़ पाता है तो विलियमसन का कैच लपकने वाले भारतीय मूल के सुंजय गांडा 10 लाख डॉलर के हकदार हो जाएंगे.

 

दर्शक दीर्घा से कैच पकड़ इनाम पाने की हालांकि कुछ शर्ते भी हैं. मसलन जो भी दर्शक कैच पकड़ता है उसे ट्रैवल कंपनी टीयूआई का टी-शर्ट पहने रहना चाहिए और इसके अलावा उसका लखपती बनना काफी हद तक न्यूजीलैंड के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहेगा.

 

अगर कीवी टीम ग्रुप मैचों से आगे पहुंचती है और कोई दूसरा प्रशंसक कैच नहीं पकड़ता तो सुंजय 250,000 डॉलर जीतेंगे. न्यूजीलैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर यह राशि बढ़ कर 300,000 डॉलर और सेमीफाइनल में जाने पर 500,000 डॉलर हो जाएगी.

 

अगर न्यूजीलैंड विश्व कप जीत जाता है तो संजय पूरे 10 लाख डॉलर के मालिक हो जाएंगे.

 

कैंटरबरी हॉकी में प्रबंधक के रूप में कार्य करने वाले सुंजय ने कैच लेने पर कहा, “यह अविश्वसनीय है. मैंने जब स्टेडियम में प्रवेश किया तो मेरे दिमाग में बिल्कुल नहीं था कि मैं ऐसा कर सकूंगा. ईमानदारी से कहूं तो यह कैच मैंने कैसे पकड़ा मुझे इसका कोई अंदाजा नहीं. मैं मैच देख रहा था, गेंद मेरे पास आई और बस मैंने पकड़ लिया.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: catch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: catch World Cup 2015 Worldcup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017