फुटबाल: चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा एटलेटिको

By: | Last Updated: Wednesday, 18 March 2015 4:44 PM

मेड्रिड: चैम्पियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट में एटलेटिको मेड्रिड ने बायर लीवरकुसेन को पेनाल्टी शूटआउट तक खिंचे मुकाबले में मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. एटलेटिको के संघर्षपूर्ण प्रदर्शन के लिए कोच जिएगो सिमवन ने टीम और प्रशंसकों की जमकर तारीफ की.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मारियो सुआरेज द्वारा 27वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत एटलेटिको ने मैच में 1-0 की बढ़त ले ली, लेकिन मैच समाप्त होते-होते लीवरकुसेन स्कोर 1-1 से बराबर करने में सफल रहा.

 

एटलेटिको के लिए पेनाल्टी शूटआउट में फर्नाडो टोरेस ने विजयी गोल दागा, हालांकि कोच सिमवन ने इस जीत के लिए टीम के एकजुट को प्रदर्शन को श्रेय दिया.

 

सिमवन ने कहा, “मैं टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं. उन्होंने एक अहम मुकाबले में और एक कड़े प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कठिन मेहनत की. बढ़त हासिल करने के बाद हम अगला गोल हासिल करने की कोशिशें करते रहे, लेकिन गोल न खाने के प्रति सतर्क रहने से हमने अपनी परिस्थिति थोड़ा जटिल बना ली थी.”

 

सिमवन ने इस मैच से बाहर रहे टिएगो कारडोसो, सोउल, डिएगो गॉडिन और गोलकीपर मिगुएल एंजेल मोया की कमी को भी स्वीकार किया. इसके अलावा एटलेटिको के कोच ने स्टेडियम में अपने प्रशंसकों से मिले समर्थन की भी सराहना की.

 

उन्होंने कहा, “वे कमाल के हैं. हम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं और ऐसा कहने भर से मैं रोमांचित महसूस कर रहा हूं. प्रशंसकों को पता नहीं है कि उन्होंने टीम को कितनी ताकत दी है.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Champions League: Atletico Madrid beat Bayer Leverkusen on penalties; advance to quarter-finals
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017