चैम्पियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान को 2-0 हरा जर्मनी ने जीता खिताब

By: | Last Updated: Sunday, 14 December 2014 3:51 PM
champions trophy final

भुवनेश्वरः जर्मनी हॉकी टीम ने रविवार को कलिंगा स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 2-0 से हराकर हीरो हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी जीत ली. दोनों टीमें 20 वर्ष बाद चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में एकदूसरे के सामने थीं और जर्मन टीम 1994 में लाहौर में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला चुकाते हुए 10वीं बार खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब रही.

 

जर्मनी के लिए क्रिस्टोफर वेस्ले और फ्लेरियान फुक्स ने क्रमश: 18वें और 58वें मिनट में एक-एक गोल किए.

 

पहली क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद दूसरे क्वार्टर के शुरुआत में ही एक बार फिर जर्मन टीम को 17वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला. पेनाल्टी कॉर्नर पर पाकिस्तान के गोलकीपर इमरान बट ने अच्छा बचाव किया हालांकि जर्मनी ने लगातार हमला जारी रखते हुए मैच के 18वें मिनट में पहला गोल कर दिया.

 

जोनास मोनोली के सटीक पास को पाकिस्तान के डी में बेहतरीन पोजिशन में खड़े क्रिस्टोफर वेस्ले ने गोल की दिशा दिखा दी.

 

मैच समाप्त होने से ठीक दो मिनट पहले फुक्स मैदान के बीच से मिले पास को लेकर तेजी से पाकिस्तानी गोलपोस्ट की ओर बढ़े और अकेले दम जर्मनी के लिए दूसरा गोल कर दिया.

 

दोनों टीमों के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी में यह पांचवां फाइनल मुकाबला था, जिसमें जर्मनी को तीसरी बार सफलता मिली.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: champions trophy final
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017