चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत के खिलाफ सम्मान बचाने उतरेगा आस्ट्रेलिया

By: | Last Updated: Sunday, 14 December 2014 5:36 AM

नई दिल्ली: रिकॉर्ड 13 बार की चैम्पियन आस्ट्रेलियाई हॉकी टीम शनिवार को हीरो हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के हाथों हार गई और अब वह रविवार को तीसरे-चौथे स्थान के लिए भारत के खिलाफ खेलने उतरेगी.

 

भारतीय टीम भी शनिवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ हुए एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में 3-4 से हार गई. भारतीय टीम इसी वर्ष इंचियोन में हुए एशियाई खेलों के फाइनल मैच का प्रदर्शन दोहरा नहीं सकी और आखिरी मिनटों में गोल खाने की अपनी पुरानी गलती दोहराते हुए पहली बार फाइनल में प्रवेश करने का मौका गंवा बैठी.

चैंपियन्स ट्रॉफीः सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से 4-3 से हारा भारत 

हॉकी में भारत का पतन और आस्ट्रेलिया का उत्थान साथ-साथ घटने वाली घटना है, लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी में कभी दोनों टीमें फाइनल्स में एकदूसरे के सामने नहीं आई हैं.

 

हॉकी की दिग्गज आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने पिछले दो महीने में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे एक बात तो निश्चित है कि रविवार का मैच आस्ट्रेलिया के लिए अब सम्मान बचाने वाला हो चुका है.

 

चैम्पियंस लीग के ग्रुप चरण के दौरान आस्ट्रेलिया अपना तीन में से सिर्फ एक मैच जीतकर पूल-ए में तीसरे स्थान पर रहा था, हालांकि वह एक मैच ड्रॉ करवाने में कामयाब रहा था. दूसरी ओर भारत भी पूल-बी में दो हार और एक जीत के साथ तीसरे स्थान पर रहा था.

 

भारतीय टीम ने एशियाई खेलों और उसके बाद आस्ट्रेलिया दौरे पर जिस अंदाज में आस्ट्रेलिया को मात दी उससे उनका हौसला जरूर ऊंचा रहेगा, लेकिन अंतिम मिनटों में गोल खाने की अपनी गलती को उन्हें दोहराने से जरूर बचना होगा.

 

आस्ट्रेलियाई टीम भी ग्रुप चरण में अपेक्षानुरूप प्रदर्शन न कर पाने के बाद पटरी से उतरी नजर आ रही है, हालांकि आस्ट्रेलिया के क्रिस सिरेलो पाकिस्तान के इरफान मोहम्मद के साथ चार गोल कर टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. सिरेलो ने चारो गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए हैं.

 

भारत की ओर से आकाशदीप सिंह, धरमवीर सिंह, गुरजिंदर सिंह और रुपिंदर पाल सिंह ने टूर्नामेंट में अब तक दो-दो गोल किए हैं. आकाशदीप और धरमवीर ने जहां दोनों ही गोल फील्ड गोल के जरिए किए, वहीं गुरजिंदर और रुपिंदर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर यह गोल दागे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Champions Trophy_Hockey India_Australia_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia champions trophy Hockey India
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017