World Cup 2015: क्या सेमीफाइनल में फिर टकराएंगे भारत-पाकिस्तान

By: | Last Updated: Sunday, 15 March 2015 2:13 PM

नई दिल्ली: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की जीत के साथ ही विश्व कप 2015 के क्वार्टर फाइनल की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है. भारत की बात करें तो वो सबसे पहले क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया था.

18 मार्च को पहला क्वार्टर फाइनल श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिडनी में होगा. 19 मार्च को लगातार 6 मैच जीत चुकी भारतीय टीम की टक्कर बांग्लेदश से होगी. ये मुकाबला मेलबर्न में होगा. 20 मार्च को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीसरा क्वार्टर फाइनल होगा. 21 मार्च को न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टक्कर होगी. ये मुकाबला वेलिंगटन में होगा.

 

भारत, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को आखिरी मैच तक इंतजार करना पड़ा.

 

पाकिस्तान ने आयरलैंड को करो या मरो के मैच में 7 विकेट से हराया. वहीं वेस्टइंडीज ने यूएई को 6 विकेट से हराकर आखिर कार आखिरी 8 में जगह बना ही ली. अब चार दिन में चार टीमों की किस्मत तय होगी. 4 सेमीफाइनल में पहुंचेगे और 4 के लिए विश्व कप की कहानी खत्म हो जाएगी.

 

24 मार्च को पहला सेमीफाइनल ऑकलैंड में होगा. वहीं 26 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल सिडनी में होगा. 29 मार्च को विश्व कप का फाइनल मुकाबला होगा. ये टक्कर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी MCG पर होगी.

 

भारतीय फैंस तो यही चाहेंगे कि 29 मार्च को भारत मेलबर्न में खेले और फिर से कप उठाए लेकिन फिलहाल तो क्वार्टर फाइनल सामने है और हर टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दम खम लगाएगी.

 

भारत Vs पाकिस्तान

 

भारत का क्वार्टर फाइनल बांग्लादेश से है और माना जा रहा है कि भारत के लिए ये सफर आसान होगा. लेकिन अब सवाल है कि क्या सेमीफाइनल में फिर टकराएंगे भारत-पाकिस्तान.

 

विश्व कप के सेमीफाइनल में दुनिया को भारत और पाकिस्तान की टक्कर का रोमांच फिर से देखने को मिल सकता है. बस शर्त सिर्फ इतनी है कि भारत क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को हरा दे और पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया को पीट दे.

 

फैंस तो चाहेंगे कि फिर भारत-पाकिस्तान की टीमें फिर आमने सामने हों. विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 6 बार टक्कर हुई है. हर बार भारत जीता है. इस विश्व कप में भी भारत ने पाकिस्तान को हराया है.

 

2011 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान की टक्कर हुई थी. भारत ने तब पाकिस्तान को हराया था, लेकिन क्या इस बार फिर से ये टक्कर हो पाएगी.

 

लीग स्टेज में भारत ने लगातार 6 मैच जीते हैं इसलिए उम्मीद है कि बांग्लादेश को हराने में उसे ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए, पर पाकिस्तान को टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक टीम ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में हराना है. अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो 26 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल हो सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chance for an India-Pakistan semi-final
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017