CSK Vs KKR: आज की जंग में इनके पास है ऑरेंज या पर्पल कैप बनने का मौका

By: | Last Updated: Tuesday, 28 April 2015 8:54 AM

नई दिल्ली: आज आईपीएल सीज़न 8 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की जंग है. चेन्नई की टीम इस सीज़न में बेहतरीन खेल दिखाते हुए दूसरे पायदान पर कायम हैं. वहीं केकेआर की टीम 6 मैच में 7 अंकों के साथ तीसरे नंबर बनी हुई है. आज का मैच बेहद बेहतरीन इस संदर्भ में भी हो सकता है क्योंकि आईपीएल की अंक तालिका में ये दोनों टीमें दूसरे और तीसरे पायदान पर बनी हुई हैं.

 

लेकिन इन टीमों में आज खास बात ये भी है कि इन दोमों टीमों के कुछ खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ऑरेंज और पर्पल कैप होल्डर बनना या उसके करीब पहुंचना चाहेंगे.

 

आईये नज़र डालें इन दोनों टीमों के बेस्ट बॉलर और बल्लेबाज़ों पर:

 

ऑरेंज कैप:

सीएसके

ब्रेंडन मैक्कुलम: चेन्नई के ब्ललेबाज़ी मैक्कुलम इस सीज़न बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. मैक्कुलम ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी टीम को मजबूत सुरूआत दी है साथ ही चेन्नई के लिए वो सबसके ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. मैक्कुलम ने अब तक खेले 6 मैचों में 46 के उम्दा औसत से 232 रन बनाए हैं. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की सूची में चौथे पायदान पर हैं. वहीं अगर वो 91 रन बना लेते हैं तो वो पहले पायदान पर आ जाएंगे.

 

ड्वेन स्मिथ: चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे ओपनर डेव्न स्मिथ ही चेन्नई के इस सीज़न दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. उन्होनें 6 मैचों में 38 के औसत से 228 रन बनाए हैं. अगर वो भी 95 रन बना लें तो वो भी पहले पायदान पर पहुंच सकते हैं. इस वक्त वो लिस्ट में 5वें पायदान पर मौजूद हैं.

 

केकेआर 

गंभीर: केकेआर को कप्तान और टीम इंडिया के खिलाड़ी गौतम गंभीर इस सीज़न अपनी टीम की बेहतरीन कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी अपने रंग बिखेर रहे हैं. गंभीर इस सीज़न अब तक खेले 5 मैचों में केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. गंभीर ने अब तक 190 रन बनाए हैं और वो इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं.उनसे आगे इस लिस्ट में केकेआर का कोई दूसरा बल्लेबाज़ नहीं है.

 

पर्पल कैप:

आशीष नेहरा: भारतीयी टीम के तेज़ गेंदबाज और चेन्नई के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ आशीष नेहरा इस सीज़न चेन्नई के लिए बेहद धारदार और अनुभव से भरी गेंदबाज़ी कर रहे हैं. इसका फायदा चेन्नई की टीम को भरपूर मिल रहा है. इस सीज़न किसी भी विदेशी तेज़ गेंदबाज़ी से ज्यादा विकेट ले चुके आशीष नेहरा पर्पल कैप होल्डर की लिस्ट में 12 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

 

ड्वेन ब्रावो: वेस्टइंडीज़ के ऑल-राउंडर ड्वेन ब्रावो भले ही इस सीज़न बल्लेबाज़ी में कुछ खास करिश्मा ना बिखेर पाए हों लेकिन नेहरा के बाद वो इस सीज़न चेन्नई के सबसे सफल गेंदबाज़ हैं. ब्रावो ने अब तक 8 विकेट चटककर बल्लेबाज़ों को बांधकर रखा है.

 

केकेआर:

मोर्ने मोर्केल: साउथ-अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ और केकेआर की शान मोर्ने मोर्केल इस सीज़न भी केकेआर के लिए फायदे का सौदा साबित होते दिख रहे हैं. मोर्केल ने अब तक 5 मैचों में 9 विकेट झटके हैं. वो सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में 8वें पायदान पर शामिल हैं. लेकिन वो केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज़ हैं.

 

यह भी पढ़ें:

 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chennai Super Kings_Kolkata Knight Riders_IPL_IPL 8_brendon Mccullum_Dwayne Smith_Gautam Gambhir_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017