टेस्ट में इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट में इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने चेतेश्वर पुजारा

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के चैथे दिन 2017 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

By: | Updated: 05 Dec 2017 06:00 PM
Cheteshwar Pujara becomes the highest run scorer in the year 2017

नई दिल्ली: बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के चैथे दिन 2017 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.


पुजारा ने सात रन बनाते ही साउथ अफ्रीका के डीन एल्गर को पीछे छोड़ा जो उनसे पहले इस साल सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर चल रहे थे. एल्गर ने इस साल 1097 रन बनाए हैं.


पुजारा ने आज श्रीलंका के खिलाफ 49 रन की पारी खेली और अब इस साल उनके नाम 11 टेस्ट में 67.05 की औसत से 1140 रन दर्ज हो गए हैं.


पुजारा इस साल 1000 रन पूरे करने वाले सिर्फ चार बल्लेबाजों में शामिल हैं. इस साल उनके और एल्गर के अलावा श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की है.


एल्गर और करूणारत्ने के पास हालांकि पुजारा को पीछे छोड़ने का मौका होगा. करूणारत्ने को यहां श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में अभी खेलना है जबकि एल्गर को जिंबाब्वे के खिलाफ 26 से 29 दिसंबर तक होने वाले टेस्ट में यह मौका मिल सकता है.


भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 67 रन की अपनी पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे किए. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने में भी सफल रहे. यह उनका 115वां प्रथम श्रेणी मैच है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Cheteshwar Pujara becomes the highest run scorer in the year 2017
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: निर्णायक मुकाबले से पहले श्रीलंका को राहत, फिट हुए मैथ्यूज