रोहित शर्मा के दोहरे शतक से मिली प्रेरणा: गेल

By: | Last Updated: Tuesday, 24 February 2015 10:15 AM

कैनबराः वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने मंगलवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ आईसीसी विश्व कप का पहला दोहरा शतक लगाने के बाद कहा कि जब रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाया, तभी से वह इस उपलब्धि को हासिल करना चाहते थे. गेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ विश्व कप पूल-बी के मैच में 16 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 215 रन बनाए. किसी भी बल्लेबाज द्वारा विश्व कप में बनाया गया यह सर्वाधिक रन है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन ने 1996 विश्व कप में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 188 रनों की सर्वोच्च पारी खेली थी.

 

गेल ने मेनुका ओवल मैदान पर यह शानदार पारी खेलने के बाद कहा, “मैं अपना पहला दोहरा लगाकर बहुत खुश हूं. जब रोहित शर्मा ने वनडे में दो बार यह कारनामा किया तभी से मैं दोहरा शतक लगाना चाहता था.”

 

गौरतलब है कि रोहित एकदिवसीय क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का भी कीर्तिमान दर्ज है. उन्होंने बीते साल श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए.

 

गेल ने स्वीकार किया कि पिछले कुछ समय से वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण बेहद दबाव में थे.

 

गेल ने कहा, “मैं इस पारी के लिए बस भगवान का शुक्रिया का अदा करना चाहता हूं. मैं बेहद दबाव में था और ट्विटर तथा फोन पर बराबर मुझे रन बनाने के लिए संदेश आते थे. इस तरह का दबाव मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था.”

 

गेल ने कहा कि इस बार वह जल्दीबाजी में विकेट गंवाने के मुकाबले धीरे-धीरे अपनी पारी को संवारने की कोशिश कर रहे थे.

 

गेल ने कहा, “इस बार मैंने थोड़ी धीमी शुरुआत की. मैं विकेट पर समय गुजारना चाहता था. कुछ देर बाद मैंने अपना आक्रमण बढ़ाया और बड़े शॉट खेलने में कामयाब रहा.”

 

गेल के एकदिवसीय करियर का यह 22वां शतक है.

 

गेल के अनुसार, “बहुत से लोग यह नहीं जान पाते कि आप किस परिस्थिति से गुजर रहे हैं. मैं पिछले कुछ समय से चोट से काफी परेशान था. साथ ही अब मेरी उम्र भी बढ़ रही है. मैं युवा नहीं रहा और इसका असर भी हो रहा है.”

 

गेल के अनुसार वह टूर्नामेंट आगे भी इस फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे. वेस्टइंडीज को अगले मुकाबले में 27 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: chris gayle
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017