ऑस्ट्रेलिया में छाया गेल का नया सुनहरा बल्ला

By: | Last Updated: Sunday, 20 December 2015 5:33 PM
Chris Gayle’s golden bat creates controversy in bbl

ब्रिस्बेनः वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए बल्ला बनाने वाली नई कंपनी ने कहा है कि उसने अपने बल्ले से गेल को किसी तरह का विशेष लाभ देने की कोशिश नहीं की है और क्रिकेट के नियमों को कायम रखा है. समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, भारतीय बल्ला निर्माता स्पार्टन ने गेल के लिए सुनहरे रंग का नया बल्ला तैयार किया है जिसे गेल ने शनिवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) के उद्घाटन मैच में इस्तेमाल किया.

बीबीएल की मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के लिए खेलने वाले गेल सुनहरे रंग का बल्ला इस्तेमाल करने वाले पहले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए.

बल्ला निर्माता स्पार्टन के मालिक कुणाल शर्मा ने शनिवार को कहा, “इस बल्ले में सुनहरे रंग के लिए किसी धातु का इस्तेमाल नहीं किया गया है. क्रिकेट में बल्ले के निर्माण में क्या इस्तेमाल किया जा सकता और क्या नहीं, इस बारे में स्पष्ट निर्देश हैं.”

कुणाल ने बताया, “आप बल्ले के निर्माण में धातु का इस्तेमाल नहीं कर सकते, क्योंकि इससे बल्ले का स्ट्रोक बढ़ जाता है. यह तय नियमों के अनुसार निर्मित बल्ला ही है, क्योंकि हमने इसके ऊपरी कलेवर में कोई बदलाव नहीं किया है.”

शनिवार को हुए बीबीएल के इस तीसरे मैच में रेनेगेड्स ने ब्रिस्बेन हीट्स को सात विकेट से हरा दिया, जिसमें गेल ने दो चौके और दो छक्के की मदद से 23 रनों का योगदान दिया.

कुणाल ने कहा, “हमने बल्ले में इस्तेमाल होने वाली लकड़ी को ही सुनहरे रंग में ढाला गया है और ऊपर से भी सुनहरे रंग की स्प्रे का इस्तेमाल किया गया है.”

उधर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि इस बल्ले का वजन बीबीएल में गेल के खिलाफ जा सकता है.

पोंटिंग ने शनिवार को कहा, “यह बहुत ही वजनी बल्ला है. इसका वजन तीन पाउंड (करीब 1.5 किलोग्राम) से अधिक होना चाहिए. अगर आपको ऊंचा बाउंसर खेलने को मिलता है तो बल्ले के वजनी होने के कारण क्रॉस शॉट खेलने में मुश्किल आएगी.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chris Gayle’s golden bat creates controversy in bbl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Big Bash League Chris Gayle golden bat
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017