वोक्स और टेलर ने दिलायी इंग्लैंड को जीत

By: | Last Updated: Wednesday, 18 November 2015 7:47 AM
Chris Woakes, James Taylor inspire England’s 6-wicket win over Pakistan

शारजाह: तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स के चार विकेट और मध्यक्रम के बल्लेबाज जेम्स टेलर के नाबाद अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कल रात यहां तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह विकेट से हराकर श्रृंखला में बढ़त बनायी.

 

वोक्स ने 40 रन देकर चार विकेट लिये जिससे पाकिस्तान की टीम 49.5 ओवर में 208 रन पर आउट हो गयी. इसके बाद टेलर ने अपना सातवां अर्धशतक जमाया जिससे इंग्लैंड ने 41 ओवर में लक्ष्य हासिल करके चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी.

 

इंग्लैंड ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया. उसने सपाट पिच पर पाकिस्तानी टीम को कम स्कोर पर ढेर किया और इसके बाद टेलर और जोस बटलर(नाबाद 49) के बीच पांचवें विकेट के लिये 117 रन की अटूट साझेदारी के दम पर चार विकेट पर 210 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

टेलर ने तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर दो चौके जमाने के बाद छक्का जड़कर 51 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. कुल मिलाकर उन्होंने 69 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये. टेलर और बटलर ने तब इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाने की जिम्मेदारी उठायी जबकि टीम चार विकेट पर 93 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. बटलर ने विजयी छक्का जड़ा.

 

इरफान ने जैसन राय(सात) को आउट करके पाकिस्तान को शुरूआती सफलता दिलायी जबकि बायें हाथ के स्पिनर जफर गोहार ने जो रूट(11) को पवेलियन भेजा. एलेक्स हेल्स(30) और इयोन मोर्गन(35) ने तीसरे विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी की. गोहार ने हेल्स को स्लिप में कैच आउट कराया जबकि शोएब मलिक ने मोर्गन की गिल्लियां बिखेरी.

 

पाकिस्तान ने बीच में 29 रन के अंदर छह विकेट गंवाये. वहाब रियाज ने आखिरी क्षणों में 35 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेली जिससे उसकी टीम 200 रन के पार पहुंचने में सफल रही. वोक्स ने बाबर आजम(22) को आउट करके पाकिस्तान को पहला झटका दिया. इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये.

 

कप्तान अजहर अली(36) और अनुभवी मोहम्मद हफीज(45) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद(26) और आलराउंडर मलिक(16) अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाये.

 

इंग्लैंड की तरफ से वोक्स के अलावा मोईन अली, डेविड विली और रीस टोपले ने एक-एक विकेट लिया. पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए.

 

पाकिस्तान के पास अब संयुक्त अरब अमीरात में 2009 से 11 में से नौंवी श्रृंखला गंवाने से बचने के लिये शुक्रवार को दुबई में होने वाले चौथे और अंतिम एकदिवसीय मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

 

पाकिस्तान ने पहले मैच छह विकेट से जीता था जबकि इंग्लैंड ने दूसरा मैच 95 रन से जीतकर श्रृंखला बराबर की थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chris Woakes, James Taylor inspire England’s 6-wicket win over Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017