कार्टर का शतक बेकार गया, सुपर ओवर में जीते कोबराज

By: | Last Updated: Friday, 26 September 2014 3:23 PM
cl t-20

मोहाली: बायें हाथ के बल्लेबाज जोनाथन कार्टर की नाबाद शतकीय पारी आखिर में बेकार चली गयी और केप कोबराज चैंपियन्स लीग टी20 के टाई छूटे मैच में बारबाडोस ट्राइडेंट्स को सुपर ओवर में हराकर ग्रुप बी में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा. कार्टर ने 68 गेंदों पर दस चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 111 रन बनाये जो टी20 क्रिकेट में उनका पहला शतक है. उन्होंने सलामी बल्लेबाज दिलशान मुनावीरा (42) के साथ तीसरे विकेट के लिये 75 रन की साझेदारी की जिससे बारबाडोस ने आठ विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

 

हाशिम अमला (59) और रिचर्ड लेवी (39) से मिली शानदार शुरूआत से कोबराज ने जीवन मेंडिस (29 रन देकर चार विकेट) की फिरकी से जूझने के बावजूद पांच विकेट पर 174 रन बनाकर मैच टाई करा दिया. कोबराज को आखिरी तीन ओवर में 32 रन चाहिए थे लेकिन वह लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाया. अंतिम गेंद पर उसे तीन रन की दरकार थी लेकिन साईब्रेंड इंगेलब्रेच्ट (नाबाद 19) दो रन ही बना पाये.

 

सुपर ओवर में कोबराज की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी. रवि रामपाल के ओवर में डेन विलास और लेवी मिलकर 11 रन ही बना पाये. कार्टर और मुनावीरा बारबाडोस की तरफ से मैदान पर उतरे लेकिन इंगेलब्रेच्ट के ओवर में वे दस रन ही बना पाये. इस तरह से बारबाडोस का अभी तक लीग में खाता नहीं खुला है.

 

अमला और लेवी ने पहले विकेट के लिये 56 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीकी टीम को अच्छी शुरूआत दिलायी. लेवी शुरू से ही गेंदबाजों पर हावी हो गये और इस दौरान अमला केवल उनका साथ देते रहे. लेवी ने अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 18 गेंद खेली तथा चार चौके और तीन छक्के लगाये. अंतिम क्षणों में जस्टिन केंप (नाबाद 12) और इंगेलब्रेच्ट ने आखिरी क्षणों में टीम की उम्मीद बनाये रखी. अमला ने अपनी पारी में 42 गेंद खेली तथा सात चौके और एक छक्का लगाया.

 

इससे पहले बारबाडोस की पारी कार्टर के इर्द गिर्द घूमती रही. उन्होंने ऐसे समय में मुनावीरा के साथ मिलकर टीम को शुरूआती झटकों से उबारने का बीड़ा उठाया जबकि टीम का स्कोर दो विकेट पर सात रन था. श्रीलंकाई बल्लेबाज मुनावीरा ने 21 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाये. इन दोनों के अलावा एक अन्य श्रीलंकाई खिलाड़ी जीवन मेंडिस (10) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये. केप कोबराज की तरफ से चार्ल लैंगवेल्ट और सीब्रैंड इंगेलब्रेच्ट ने दो दो विकेट लिये. दक्षिण अफ्रीकी टीम को शुरू में ही कार्टर को जीवनदान देना महंगा पड़ा. कार्टर ने तब केवल 26 रन बनाये थे जब जस्टिन केंप की गेंद पर इंगेलब्रेच्ट ने लांग आन पर उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया था.

 

शुरू में रन बनाने का जिम्मा मुनावीरा ने उठाया. उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा लेकिन दूसरे रन लेने के प्रयास में वह रन आउट हो गये जिससे बारबाडोस ने राहत की सांस ली. इसके बाद कार्टर ने दूसरे छोर से विकेट गिरने के बावजूद न सिर्फ एक छोर संभाले रखा बल्कि इस बीच रन गति भी नहीं गिरने दी. बारबाडोस ने आखिरी चार ओवर में चार विकेट गंवाये लेकिन इस बीच 45 रन जोड़े. ड्वेन स्मिथ के बाद कार्टर बारबाडोस के दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं जिन्होंने टी20 में शतक लगाया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cl t-20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017