रैंकिंग से ज्यादा विश्व कप जीतना जरूरी : क्लार्क

By: | Last Updated: Sunday, 31 August 2014 11:19 AM

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि रैंकिंग से ज्यादा महत्वपूर्ण विश्व कप जीतना है. ऑस्ट्रेलिया फिलहाल विश्व एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर है. दूसरे स्थान पर भारत और तीसरे पायदान पर साउथ अफ्रीका है.

 

क्लार्क का मानना है कि साउथ अफ्रीका अगर जिम्बॉब्वे में जारी तीन देशों की वनडे सीरीज अगले हफ्ते हरारे में जीत कर रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचता है तो भी वह ज्यादा चिंतित नहीं होंगे.

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि साउथ अफ्रीका को विश्व कप जीत कर अपनी बादशाहत दिखानी चाहिए. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका ने कभी भी विश्व कप नहीं जीता है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया चार बार विश्व विजेता बन चुका है.

 

विश्व कप अगले साल 14 फरवरी से 29 मार्च के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से आयोजित होना है.

 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार क्लार्क ने कहा, “मेरा नजरिया यह है कि जो भी टीम विश्व कप टूर्नामेंट जीतती है उसे ही शीर्ष टीम के तौर पर देखना चाहिए.”

 

अगला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होना है ऐसे में टीम विश्व कप की मजबूत दावेदार मानी जा रही है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 1999, 2003 और 2007 में लगातार तीन विश्व कप जीत चुका है. मौजूदा चैम्पियन भारत ने हालांकि 2011 के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा कर उसके लगातार चौथी बार विश्व विजेता बनने का सपना तोड़ दिया.

 

क्लार्क ने कहा कि चूंकी इस बार टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में है ऐसे में उनकी टीम को हरा पाना बेहद मुश्किल होगा.

 

क्लार्क ने यह भी कहा कि वह अगले रविवार को ट्राइएंगुलर सीरीज के तहत जिम्बॉब्वे के खिलाफ होने वाले मैच में खेलेंगे. वह स्टीव स्मिथ का स्थान लेंगे. दूसरी ओर तेज गेंदबाद मिशेल जॉनशन भी टीम से बाहर रहेंगे. उनकी जगह मिशेल मार्श को शामिल किया जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: clarke_world cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017