चैंपियन्स लीगः मुंबई बाहर, नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट और लॉयन्स मुख्य ड्रॉ में

By: | Last Updated: Tuesday, 16 September 2014 6:45 PM
clt-20

रायपुर: मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण आज यहां नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के हाथों छह विकेट की शर्मनाक हार के साथ चैंपियन्स लीग टी20 टूर्नामेंट के क्वालीफाईंग दौर से ही बाहर हो गया. न्यूजीलैंड की टीम नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने लगातार तीसरी जीत दर्ज करके शान के साथ मुख्य ड्रॉ में जगह बनायी. यह चैंपियन्स लीग में पहला अवसर है जबकि मौजूदा चैंपियन टीम क्वालीफाईंग दौर में ही बाहर हो गयी.

 

पाकिस्तान की लाहौर लायन्स भी आगे बढ़ने में सफल रही जिसने दिन के पहले मैच में श्रीलंका की सदर्न एक्सप्रेस को 55 रन से हराया था. वह इस टूर्नामेंट के मुख्य दौर में जगह बनाने वाली पहली पाकिस्तानी टीम भी बन गयी. मुंबई को मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिये इस मैच में केवल जीत चाहिए थी लेकिन उसके बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया. कप्तान कीरोन पोलार्ड ने सर्वाधिक 31 रन बनाये, लेकिन यदि वह नौ विकेट पर 132 रन तक पहुंच पाया तो इसका श्रेय पुछल्ले बल्लेबाजों श्रेयास गोपाल (12 गेंद पर 24) और लेसिथ मालिंगा (आठ गेंद पर 20) को जाता है जिन्होंने आखिरी तीन ओवरों में 43 रन बटोरे.

 

नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने सहजता से लक्ष्य हासिल किया. मुंबई को उम्मीद थी कि उसके धीमी गति के गेंदबाज कमाल दिखाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. केन विलियमसन (36 गेंद पर 53) और एंटन डेवसिच (39) ने पहले विकेट के लिये 83 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी जिससे नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने 17.2 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड की टीम की इस जीत के नायक उसके गेंदबाज विशेषकर स्काट स्टायरिस (21 रन देकर तीन विकेट) और टिम साउथी (24 रन देकर तीन विकेट) रहे जिन्होंने महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट निकालकर मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: clt-20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017