चैंपियन्स लीगः सदर्न एक्सप्रेस पर मुंबई की शानदार जीत

By: | Last Updated: Sunday, 14 September 2014 5:53 PM
clt-20

रायपुर: अनुभवी माइकल हसी और लेंडल सिमन्स के बीच पहले विकेट के लिये 139 रन की साझेदारी से मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने  श्रीलंका की सदर्न एक्सप्रेस को 22 गेंद रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर चैंपियन्स लीग टी20 के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी. हसी ने 40 गेंदों का सामना करके पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाये. सिमन्स ने शुरू से तीखे तेवर अपनाये और 51 गेंदों पर 76 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल है.

 

कप्तान कीरोन पोलार्ड ने सात गेंद पर नाबाद 20 रन ठोके जिससे मुंबई इंडियन्स ने 16.2 ओवर में एक विकेट पर 165 रन बनाकर मैच को एकतरफा बना दिया. इससे पहले टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सदर्न एक्सप्रेस ने आलराउंडर फारवेज महरूफ की 22 गेंद पर नाबाद 41 रन की तूफानी पारी और एंजेलो परेरा (28) के साथ उनकी 35 गेंदों पर 58 रन की साझेदारी की मदद से छह विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलके ने 30 रन का योगदान दिया. मुंबई ने इस जीत से अपना रन रेट सुधार दिया.

 

हसी ने अगले ओवर में दिलरूवान परेरा पर छक्का लगाया और फिर महरूफ की गेंद भी छह रन के लिये भेजी. सिमन्स ने अर्धशतक पूरा करने के बाद फिर से महरूफ को निशाना बनाया और उनकी लगातार दो गेदों को चार रन के लिये भेजने के बाद इशांत जयरत्ने पर भी दो चौके जड़े. सचित्रा पातिरना की गेंद को छक्के के लिये भेजने के प्रयास में हसी ने डीप स्क्वायर लेग पर कैच थमाया लेकिन लेकिन तब तक वह अपना काम पूरा कर चुके थे.

 

पोलार्ड उपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिये आये. उन्होंने पातिरना की अगली गेंद पर छक्का जड़कर अपना खाता खोला और इसी लेग स्पिनर के अगले ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया. इससे पहले सदर्न एक्सप्रेस को शीर्ष क्रम में तिलकरत्ने दिलशान की कमी खली जो निजी कारणों से टूर्नामेंट से बाहर हो गये. जसप्रीत बमराह ने चौथे ओवर में ही अनुभवी कुशल परेरा (8) को आउट करके सदर्न एक्सप्रेस को दबाव में ला दिया. गुणतिलके ने हरभजन जबकि नये बल्लेबाज यशोदा लंका (9) ने श्रेयांस गोपाल पर छक्का जड़ा लेकिन पोलार्ड ने गेंद संभालते ही मुंबई को दूसरी सफलता दिला दी. यशोदा लंका ने उनकी गेंद हवा में लहराकर अंबाती रायुडु को कैच थमाया. जलज सक्सेना के अगले ओवर में गुणतिलके ने भी प्वाइंट पर हरभजन को कैच दे दिया.

 

ऐसे में एंजेलो परेरा और महरूफ ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोरने की रणनीति अपनायी. इन दोनों को पारी के 17वें ओवर में ओझा की गेंदों पर जीवनदान भी मिले. महरूफ ने ओझा की लगातार तीन गेंदों पर चौका, छक्का और फिर चौका लगाया. श्रीलंकाई लीग में सदर्न एक्सप्रेस की अगुवाई करने वाले लेसिथ मालिंगा ने आखिरी ओवर में एंजेलो परेरा की गिल्लियां उड़ायी. महरूफ ने हालांकि उनकी आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर हिसाब बराबर कर दिया. मालिंगा ने 28 रन देकर एक विकेट लिया. उनके अलावा बमराह, पोलार्ड, सक्सेना और ओझा ने भी एक एक विकेट हासिल किया. हरभजन को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने चार ओवर में 18 रन दिये और इस बीच एक मेडन ओवर भी किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: clt-20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017