चैम्पियंस लीगः कैलिस के शानदार प्रदर्शन से केकेआर फाइनल में

By: | Last Updated: Thursday, 2 October 2014 2:10 PM

हैदराबाद: अनुभवी जैक कैलिस के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया की होबर्ट हरिकेंस को सात विकेट से हराकर पहली बार चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया .

 

जीत के लिये 141 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैलिस ने नाबाद 54 रन बनाये. आईपीएल चैम्पियन केकेआर ने पांच गेंद शेष रहते लगातार 14वां मैच जीता.

 

कैलिस ने तीसरे विकेट के लिये मनीष पांडे के साथ 63 रन जोड़े. पांडे ने 32 गेंद में 40 रन बनाये. वहीं कैलिस ने अपनी 40 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े.

 

उन्होंने डग बोलिंजेर को छक्का लगाकर विजयी रन बनाये जबकि बेन हिलफेनहास डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर आसान कैच लपकने में नाकाम रहे . युसूफ पठान 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

केकेआर की पारी का 13वां ओवर हरिकेंस के लिये खराब रहा जिसमें पांडे करे विकेट के पीछे बेन डंक ने हिलफेनहास की गेंद पर लपका. टीवी रिप्ले ने हालांकि बताया कि गेंदबाज क्रीज से बाहर था जिससे पांडे को अभयदान मिला .

 

इसके बाद से केकेआर ने मैच पर शिकंजा कस दिया . बोलिंजेर के अगले ओवर में पांडे ने छक्का जड़ा .

 

इससे पहले, हरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक (नाबाद 66) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरो में छह विकेट पर 140 रन बनाए.

 

मलिक ने 46 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए. बेन डुंक ने 29 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन जोड़े. नाइट राइर्ड्स की ओर से यूसुफ, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला ने एक-एक सफलता हासिल की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: clt-20_kkr into the final
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017