जिम्बॉब्वे से मिली हार के लिए सभी जिम्मेदार : लेहमन

By: | Last Updated: Monday, 1 September 2014 1:25 PM

हरारेः ट्राइएंगुलर सीरीज में रविवार को जिम्बॉब्वे से मिली आश्चर्यजनक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डारेन लेहमन ने कहा है कि इसके लिए सब जिम्मेदार हैं. गौरतलब है कि जिम्बॉब्वे ने 31 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को किसी अंतराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में हराया है. इस हार का असर ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय रैकिंग पर भी पड़ा और टीम टॉप पोजिशन से लुढ़ककर चौथे पायदान पर पहुंच गई.

 

मैच के बाद लेहमन ने पत्रकारों से कहा, “इस हार को मैं क्या कहूं इसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. यह हार टीम के सभी सदस्यों के लिए शर्मनाक है.”

 

लेहमन ने कहा, “अगर हम 10वीं पायदान की टीम को भी नहीं हरा पाते हैं इसका मतलब हममें कुछ कमी हैं. हमें जल्द ही इसे दूर करना होगा.”

 

मैच के दौरान जिम्बॉब्वे के स्पिन गेंदबाजों के सामने कंगारू बल्लेबाज पूरी तरह से विफल नजर आए और ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 209 रन बना सकी. स्पिन गेंदबाजों ने इस दौरान छह बल्लेबाजों को आउट किया.

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और अब चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके माइकल क्लार्क ने हार के बाद इस मैच में स्टीवेन स्मिथ और मिशेल जॉनशन को नहीं खेलाए जाने के फैसले पर भी नाराजगी जताई.

 

क्लार्क ने कहा, “यह हमारा बेहद खराब प्रदर्शन था. निश्चित रूप से मध्यक्रम में हम स्मिथ जैसे बल्लेबाज की कमी महसूस कर रहे थे.”

 

हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बाकी है. दक्षिण अफ्रीका हालांकि मंगलवार को अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा दे और फिर जिम्बॉब्वे एक बार फिर उलटफेर करते हुए गुरुवार को एक दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल कर ले तो ऑस्ट्रेलिया की राह मुश्किल हो सकती है.

 

फाइनल में शनिवार को खेला जाना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: coach reaction on Australia defeat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia coach darren lehmann
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017