फीफा: कोस्टारिका पहली बार विश्व कप क्वार्टर फाइनल में

By: | Last Updated: Monday, 30 June 2014 4:11 AM

नई दिल्ली: ब्रायन रूईज के शानदार प्रदर्शन से दस खिलाड़ियों के साथ खेल रहे कोस्टारिका ने कल रात यहा यूनान पर पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से जीत दर्ज करके पहली बार विश्व कप फुटबाल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. रूईज ने नियमित समय में गोल करके कोस्टारिका को बढ़त दिलायी और फिर पेनल्टी शूटआउट में भी अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को जीत दिलायी. दोनों टीमें नियमित समय में 1-1 से बराबरी पर थी.

 

यूनान के सोकराटिस पापास्ताथेपोलस ने इंजुरी टाइम में गोल करके मैच को अतिरिक्त समय तक खींच दिया था जिसमें कोई टीम गोल नहीं कर पायी. फैनिस गेकास यूनान की तरफ से चौथी पेनल्टी चूक गये जबकि माइकल उमाना ने कोस्टारिका की तरफ से पांचवीं पेनल्टी पर गोल करके अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

 

कोस्टारिका ने यूरोपीय टीम को अपना शिकार बनाने की तरफ पहला महत्वपूर्ण कदम 52वें मिनट में उठाया जब क्रिस्टियन बोलानोस ने पेनल्टी एरिया के करीब खड़े रूईज को गेंद थमायी और कप्तान ने उसे जाली में उलझा दिया. ग्रुप डी के मुकाबले में हेडर से किये गये गोल से इटली के अरमानों पर पानी फेरने वाले रूईज के शाट में ताकत नहीं थी लेकिन यूनानी गोलकीपर ओरेस्टिस कार्नेजिस और रक्षापंक्ति के उनके साथियों ने गोल रोकने का कोई खास प्रयास नहीं किया.

 

यूनान ने हमले तेज कर दिये लेकिन कोस्टारिका को भी लग गया था कि जीत उसके करीब है और उसने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने में लगा दी. लेकिन पापास्ताथेपोलस इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में गोल करने में सफल रहे. गेकास ने नीचे रहता हुआ शाट जमाया जिस पर केलोर नेवास नियंत्रण नहीं रख पाये और बोरूसिया डोर्टमंड के डिफेंडर पापास्ताथेपोलस ने रिबाउंड पर गोल कर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: coastarika_reaches_quarterfinal_firsttime
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017