Commonwealth Games (CWG) 2018 LIVE: Latest News Updates कॉमनवेल्थ गेम्स(CWG) day 5 updates

CWG 2018, 5th Day LIVE: टेबल टेनिस मैंस में भारत को मिला गोल्ड

Commonwealth Games (CWG) 2018: शूटिंग में भारत के हिस्से गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल आया है.

By: | Updated: 09 Apr 2018 03:58 PM
Commonwealth Games (CWG) 2018 Live Updates Day 5 Live Streaming in Hindi
गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पांचवे दिन की शुरुआत भी भारत के लिए अच्छी रही है. वेटलिफ्टर्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत की झोली में एक और मेडल डाल दिया है. भारत के लिहाज से कॉमनवेल्थ गेम्स का चौथा दिन बेहद ही खास रहा था. भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने इतिहास रचते हुए भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला.

                                                   LIVE Updates



  • 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का 5वां दिन भारत के लिए शानदार जा रहा है. भारत ने टेबल टेनिस मैंस टीम का फाइनल जीत लिया है. भारत ने फाइनल मुकाबला 3-0 से जीतकर गोल्ड अपने नाम किया.



    • 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अब तक कुल 17 मेडल जीत लिए हैं. इनमें 8 गोल्ड 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. 8 गोल्ड के साथ भारत पदक तालिका में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद तीसरे पायदान पर पहुंच गया है.










    • शूटिंग में भारत के हिस्से में दो और मेडल आ गए हैं. 17 साल की मेहुली घोष ने सिल्वर मेडल जीता है, वहीं अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया है.








  • जीतू राय के गोल्ड और ओमप्रकाश के ब्रॉन्ज के साथ भारत के पदकों की संख्यां 15 हो गई है. इसमें 8 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज शामिल हैं.

  • पांचवे दिन की भी भारत को गोल्ड मेडल मिल गया है. भारत के अनुभवी निशानेबाज जीतू राय ने गोल्ड पर निशाना लगाया है. जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल किए.

  • भारत की झोली में एक और मेडल आ गया है. 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत के ओमप्रकाश ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

  • 10 मीटर एयर पिस्टल का फाइनल राउंड शुरू हो गया है. फाइनल में भारत के जीतू राय और ओमप्रकाश मेडल के दावेदार हैं. शुरुआत में जीतू राय बाकी शूटर्स के मुकाबले आगे चल रहे हैं.

  • अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरत कामल के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम के फाइनल में जगह बना ली है.

  • पांचवे दिन पुरुष टेबल टेनिस और निशानेबाजी से भी भारत के लिए अच्छी खबर है. भारत की दिग्गज निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और मेहुली घोष ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के पाचंवें दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है.

  • प्रदीप सिंह के सिल्वर मेडल के साथ भारत के पदकों की संख्या 13 हो गई है. इनमें 7 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

  • प्रदीप सिंह ने वेटलिफ्टिंग में पुरुषों की 105 किलोग्राम कैटेगरी में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है. उन्होंने स्नैच में 152 का सर्वश्रेष्ठ वजन उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 200 का सर्वश्रेष्ठ वजन उठाया. प्रदीप ने कुल 352 का स्कोर किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Commonwealth Games (CWG) 2018 Live Updates Day 5 Live Streaming in Hindi
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story KXIP vs SRH: कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला