कप्तान सरदार सिंह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से निलंबित

By: | Last Updated: Friday, 1 August 2014 10:37 AM

ग्लास्गो: भारतीय पुरूष हाकी टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि उनके कप्तान सरदार सिंह को राष्ट्रमंडल खेलों में कल यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिये निलंबित कर दिया गया.

 

सरदारा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पूल ए के मैच में खतरनाक तरीके से टकराने के लिये पीला कार्ड दिखाया गया था.

 

अपीली ज्यूरी ने सरदार की इस हालिया अनुशासनात्मक चूक पर विचार के लिये सुनवाई की, जिसके लिये उन्हें 10 मिनट के लिये मैदान से बाहर भी कर दिया गया था.

 

उन्हें भारत के आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान हुई एक घटना के बुधवार को फटकार भी लगायी गयी थी.

 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच कल हुए मैच के बाद अपील जूरी ने समीक्षा की और जूरी ने सरदार को दो मैचों के लिये निलंबित करने का फैसला किया. लेकिन बाद में भारत के विरोध दर्ज कराने के बाद घटाकर एक मैच का कर दिया गया.

 

सरदार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ विरोधी टीम के खिलाड़ी के खिलाफ अनुचित शारीरिक आचरण करने के लिये आधिकारिक फटकार लगायी गयी थी. यह घटना मंगलवार को घटी थी जब एडी ओकेनडेन के चेहरे पर चोट लग गयी थी.

 

भारत को इस मैच में 2-4 से हार मिली थी. अपील ज्यूरी ने वीडियो सबूतों के बाद पाया कि सरदार ने जान बूझकर ओकेनडेन को चोट नहीं पहुंचायी लेकिन उनका व्यवहार अनुचित था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: commonwealth games_Hockey_Team India_Sardar Singh_Captain_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: commonwealth games
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017