राष्ट्रमंडल खेल: कुश्ती में भारत के 4 और पदक पक्के

By: | Last Updated: Thursday, 31 July 2014 1:44 PM

ग्लासगो: राष्ट्रमंडल खेलों के 20वें संस्करण के आठवें दिन गुरुवार को भारतीय पहलवानों ने अपना दबदबा कायम रखते हुए भारत के लिए चार और पदक पक्के कर दिए.

 

गुरुवार को भारत के सभी चार प्रतिभागियों ने अपने सभी मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इससे पहले भारतीय पहलवानों ने मंगलवार को तीन स्वर्ण सहित चार पदक हासिल किए, जबकि बुधवार को भारत कुश्ती में पांच पदक हासिल करने में सफल रहा. इस तरह कुश्ती में भारत को तीन स्वर्ण सहित कुल नौ पदक मिल चुके हैं.

 

स्कॉटिश एग्जिबिशन कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसईसीसी) में गुरुवार को महिला वर्ग से बबिता कुमारी और गीतिका जाखड़ और पुरुष वर्ग से योगेश्वर दत्त और पवन कुमार अपने-अपने वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं और अब स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करेंगे.

 

बबिता महिला फ्री स्टाइल स्पर्धा के 55 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में कनाडा की ब्रिटाने लावेरड्योर का सामना करेंगी, जबकि गीतिका महिला फ्री स्टाइल स्पर्धा के 63 किलोग्राम भारवर्ग में सोने के लिए कनाडा की ही डेनिएले लैपेज को चुनौती देंगी.

 

पुरुष वर्ग की फ्री स्टाइल स्पर्धा के 65 किलोग्राम भारवर्ग में ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर कनाडा के जेवोन बालफोर से भिड़ेंगे, जबकि पवन कुमार पुरुषों की फ्रीस्टाल स्पर्धा के फाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम का सामना करेंगे.

 

सभी मुकाबले गुरुवार को भारतीय समयानुसार रात 9.0 से 10.0 बजे के बीच होंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: commonwealth games_Wrestling_4 Medals_India_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017