ASHES: दिन के साथ कुक का संघर्ष भी खत्म, इंग्लैंड पर पारी से हार का खतरा

By: | Last Updated: Sunday, 23 August 2015 4:07 AM
Cook falls short as Australia close in

लंदन: आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज़ सीरीज़ के पांचवे और अंतिम ओवल टेस्ट मे ऑस्ट्रेलियन टीम ने इंग्लैंड पर बल्ले के बाद अब गेंद से भी कब्ज़ा जमा लिया है.

 

टेस्ट के तीसरे दिन जुझारू खेल दिखाने के बावजूद इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज़ महज़ 203 रन पर आउट होकर वापस लौट गए. जबकि इंग्लैंड टीम अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 129 रन पूछे है जबकि उसके 4 विकेट बाकी है.

 

कल के खेल में अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे एलिस्टयर कुक को स्टीवन स्मिथ ने आउट कर इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद भी लगभग खत्म कर दी.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक फालोआन खेल रही इंग्लैंड टीम की मुश्किलें बरकरार रही.

 

इंग्लैंड की तरफ से केवल कुक ही चुनौती पेश करते दिखाई दिये। उन्होंने 11 चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली.

 

इससे पहले टी ब्रेक तक इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में अपनी टीम को पारी की हार से बचाने के लिए संघर्ष जारी रखा लेकिन वो पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाए.

 

फालोआन खेलते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन चाय तक तीन विकेट पर 123 रन बना लिए थे. टी-कॉल तक बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज कुक 54 जबकि जानी बेयरस्टा 20 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे. लेकिन उसके बाद दिन के आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट और झटककर मैच में इंग्लैंड की मुश्किलें और बढ़ा दी.

 

इंग्लैंड की टीम में जगह पक्की करने के लिए बड़े स्कोर की उम्मीद लगाए बैठे सलामी बल्लेबाज एडम लिथ एक बार फिर नाकाम रहे और 10 रन बनाने के बाद पीटर सिडल की गेंद पर दूसरी स्लिप में आस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क को कैच दे बैठे.

 

लिथ मौजूदा श्रृंखला की नौ पारियों में 13 से कम की औसत से सिर्फ 115 रन बना पाए हैं.

 

इयान बेल इसके बाद नौ रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मिशेल मार्श की गेंद मिडविकेट पर क्रिस रोजर्स ने उनका कैच छोड़ा और गेंद चार रन के लिए चली गई. मार्श ने हालांकि अगली गेंद पर बेल को दूसरी स्लिप में क्लार्क के हाथों कैच करा दिया. क्लार्क इस मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे.

 

कुक ने मार्श के ओवर में तीन चौकों के साथ 119 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cook falls short as Australia close in
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017