कोपा अमेरिका: ब्राजील को हराकर पैराग्वे सेमीफाइनल में

By: | Last Updated: Sunday, 28 June 2015 10:20 AM

कांसेपशियन: ब्राजील की टीम एक बार फिर पेनल्टी शूटआउट के दबाव को झेलने में नाकाम रही जिससे पैराग्वे ने 2011 के उलटफेर को दोहराते हुए पांच बार के विश्व चैम्पियन को कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर करके सेमीफाइनल में जगह बनाई.

 

स्ट्राइकर डेर्लिस गोंजालेज क्वार्टर फाइनल में पैराग्वे की जीत के हीरो रहे. उन्होंने पहले दूसरे हाफ में पेनल्टी को गोल में बदलकर पैराग्वे को 1-1 से बराबरी दिलाई और फिर शूट आउट में निर्णायक स्पॉट किक को गोल में बदलकर टीम की 4-3 से जीत सुनिश्चित की. इससे पहले ब्राजील की ओर से पहले हाफ में रोबिन्हो ने गोल किया जो उनका 28वां अंतरराष्ट्रीय गोल था.

 

ब्राजील को चार साल पहले भी इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ही पैराग्वे के हाथों पेनल्टी शूट आउट में ही हार का सामना करना पड़ा था.

 

ब्राजील की टीम पेनल्टी शूटआउट में पिछली बार की हार का बदला चुकता करने उतरी थी लेकिन एवर्टन रिबेइरो और डगलस कोस्टा गोल करने से चूक गए जिससे पैराग्वे को बड़ा मौका मिल गया. पैराग्वे के कप्तान हालांकि अपनी टीम की चौथी स्पॉट किक को बार के उपर से बाहर मार बैठे जिससे टीम के समर्थकों के दिल की धकड़न बढ़ गई. लेकिन 72वें मिनट में पेनल्टी किक को गोल में बदलने वाले 21 साल के गोंजालेज ने पांचवीं स्पॉट किक पर कोई गलती नहीं करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी.

 

इसके साथ ही ब्राजील को एक और निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा जो पिछले साल विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जर्मनी से 1-7 से हार गया था.

 

पैराग्वे की टीम अब मंगलवार को होने वाले सेमीफाइनल में अर्जेन्टीना से भिड़ेगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहले दौर का मुकाबला 2-2 से बराबर रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: copa cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: brazil vs paraguay copa america
First Published:

Related Stories

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017