सुपर-ओवर में 0 रन और 1 विकेट, ये सिर्फ वो ही कर सकता है!

By: | Last Updated: Friday, 18 July 2014 9:41 AM
CPL_Guyana Amozen Warriors_The Red Steel_Sunil Narine_Super-Over_

गुआना: टी-20 की गेंदबाजी का सरताज माने जाने वाले सुनील नारायण ने टी-20 क्रिकेट में अकसर कई कारनामे किए है. पिछले हफ्ते कैरीबियन प्रीमियर लीग में भी सुनील ने बेहद कंजूस स्पेल(4-1-3-0) फेंका था. लेकिन इस बार तो सुनील नारायण ने टी-20 क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर धमाल मचा दिया है.

 

जी हां सुनील ने आज रेड स्टील के खिलाफ खेले गए मैच में अपनी टीम गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए सुपर-ओवर में 0 रन दिए और 1 विकेट झटककर अपनी टीम को जीत दर्ज कराई.

 

मैच की शुरूआत में रेड स्टील ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वारियर्स के सामने 119 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन वारियर्स की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में लड़खड़ा गई. जिसके बाद उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी और उसके हाथ में महज एक विकेट था. लेकिन रेड स्टील की टीम ने वारियर्स को अपनी खराब फिल्डिंग की वजह से 10 रन दे दिए और ये रोमांचक मैच टाई हो गया.

 

जिसके बाद मैच का असली रोमांच शुरू हुआ सुपर-ओवर, सुपर ओवर में वारियर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने आई और उसके बल्लेबाजो नें केवोन कूपर पर एक छक्के की मदद से 11 रन बटौरे.

 

जिसके बाद वारियर्स को जीत के लिए 12 रनों का लक्ष्य मिला.

 

वारियर्स ने गेंद टी-20 में अपने सबसे सफल गेंदबाज सुनील नारायण के हाथ में दी. स्ट्राइक पर रेड स्टील के बल्लेबाज निकोल्स पूरन थे. जी हां सुनील नारायण ने वो कमाल कर दिखाया जो टी-20 में इससे पहले कभी नहीं हुआ था.

 

उन्होनें ओवर की पहली 4 गेंदे डॉट कराई. जिसके बाद सुपर-ओवर की पांचवी गेंद पर पूरन कैच दे बैठे जिसके बाद सुनील ने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करा दी. ओवर की आखिरी गेंद खेलने आए रॉस टेलर भी इस गेंद पर कोई रन नहीं बना सके. इस तरह नारायण ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अपनी टीम को एक सुपर-ओवर में भी सुपर-विन दर्ज कराई.