CHAMPS: CPL15 का खिताब जीत चैंपियन बनी शाहरूख की T&T

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 7:04 AM
CPL_T&T_Shahrukh Khan_Kamran Akmal_Dwayne Bravo_Winner_

नई दिल्ली/पोर्ट ऑफ स्पेन: कल की हमारी बात को आज पुख्ता साबित करते हुए टीएंडटी ने कमाल कर दिखाया और ये बात भी सट साबित हो गई कि शाहरूख जिस चीज़ को छू लें वो सोना बन जाती है. जी हां सीपीएल टी-20 2015 के फाइनल को जीतकर शाहरूख खान की टीम ट्रिनिदाद एंड टोबैगो रेल स्टील टीम ने इतिहास रच दिया है. शाहरूख ने इसी साल इस टीम के साथ अपनी साझेदारी की थी.

बीती रात खेले गए इस मुकाबले में टीएंडटी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. कैमरॉन डेलपॉर्ट और कामरान अकमल ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए क्रमश: 50 और 60 रन बनाए. जिसके बाद आखिरी ओवरों में टीएंडटी के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 15 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेलकर बारबडोस ट्रिडेंट्स के सामने 179 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया.

 

इसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरे बारबडोस की तरफ से बल्लेबाज़ी करने उतरे ड्वेन स्मिथ और स्टीवन टेलर ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. लेकिन उसके बाद विकेट हाथ में रहने के बावजूद कोई भी बल्लेबाज़ी लंबी पारी नहीं खेल सका. टीएंडटी के गेंदबाज़ केवोन कूपर और सुलेमन बेन ने बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए बल्लेबाज़ों को बांधकर रखा.

 

अंत में टीएंडटी ने बारबडोस को 158 के स्कोर पर रोका और 20 रनों से पहला सीपीएल टी-20 खिताब अपने नाम कर लिया.

 

बारबडोस के सामने 179 रनों का बड़ा लक्ष्य रखने में अहम रोल निभाने वाले पाकिस्तानी मूल के बल्लेबाज़ कामरान अकमल को मैन ऑफ द मैच खिताब दिया गया.

 

हार के बाद बारबडोस के कप्तान केरोन पोलार्ड ने टीएंडटी की जीत का श्रेय उनकी पूरी टीम के अच्छे खेल को दिया.

 

साल 2013 में जमैका तलहवास, साल 2014 में बारबडोस ट्रिडेंट्स के बाद अब 2015 में ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीएंडटी टीम ने ये खिताब अपने नाम किया.

 

पूरे टूर्नामेंट में 430 रनों के साथ जमैका तलहास के क्रिस गेल पहले स्थान पर रहे, जबकि गेंदबाज़ी में टीएंडटी के कप्तान ब्रावो 28 विकेटों के साथ पहले पायदान पर रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CPL_T&T_Shahrukh Khan_Kamran Akmal_Dwayne Bravo_Winner_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017