...31 पर टीम आउट फिर भी जीत गई टीम

By: | Last Updated: Thursday, 16 April 2015 12:39 PM

नई दिल्लीः क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल क्यों कहा जाता है इसका उदाहरण श्रीलंका की प्रीमियर चैंपियनशिप के मैच में देखने को मिला. यहां कि गाले क्रिकेट क्लब ने पहली पारी 31 रनों पर ऑल आउट होने के बाद भी श्रीलंका एयर फोर्स स्पोर्ट्‍स क्लब से यह मैच 4 रनों से जीत लिया.

 

टॉस जीतकर पहले फील्डिंग कर रही एयर फोर्स टीम ने एसिरी करूणारत्ने की घातक गेंदबाजी (21/5) की मदद से गाले स्पोर्ट्‍स क्लब की पारी को 15.1 ओवरों में 31 रनों पर समेट दिया. विपक्षी टीम को सस्ते में समेटने पर एयर फोर्स की टीम खुश थी क्योंकि अब वो एक बड़ी बढ़त बना सकती थी और मैच को जीत कर आगे बढ़ सकती थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

 

एयर फोर्स स्पोर्ट्‍स क्लब की पहली पारी 215 पर समाप्त हुई और उसे 184 रनों की बढ़त मिली.

 

इसके बाद गाले ने श्रीलंकाई अंडर-19 टीम के खिलाड़ी चरिथ असालांका के शतक की मदद से दूसरी पारी में 295 रन बनाते हुए एयर फोर्स टीम के सामने 112 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में एयर फोर्स की दसरी पारी 107 रनों पर ही सिमट गई.

 

यह 1924 के बाद किसी भी प्रथम श्रेणी मैच में जीत के दौरान बनाया गया सबसे कम स्कोर है. उस वक्त मिडिलसेक्स के खिलाफ ग्लॉस्टरशायर की पारी 31 पर सिमटी थी.

 

सबसे कम स्कोर पर जीत का रिकॉर्ड 1827 में बना था जब इंग्लैंड 27 रन बनाकर सस्केस के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल हुआ था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017