पहले टेस्ट पर असमंजस बरकरार, मानसिक रूप से तैयार नहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 11:55 AM

एडिलेड: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आज कहा कि यह फैसला खिलाड़ियों को करना है कि फिलिप ह्यूज की मौत के सदमें के बाद क्या वे भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार हैं या नहीं. तेज गेंदबाज रेयान हैरिस पहले ही स्वीकार कर चुके हैं कि वह इस मैच में खेलने को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं. सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि अभी से यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि नये सिरे से तैयार किये गये कार्यक्रम के अनुसार अगले मंगलवार से एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये कौन कौन से खिलाड़ी मानसिक रूप से तैयार है.

ह्यूज की दुखद मौत के बाद सीए ने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में कल बदलाव किया था. एडिलेड ओवल में अब पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जहां ह्यूज पिछले कुछ वर्षों से रह रहे थे. ह्यूज की अंत्येष्टि के लिये मैक्सविले जा रहे सदरलैंड ने कहा कि समय आने पर टीम का प्रत्येक सदस्य फैसला करेगा कि इस बेहद भावनात्मक टेस्ट मैच में खेलने के लिये वे तैयार हैं और कितने तैयार हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया की एएपी समाचार एजेंसी के अनुसार सदरलैंड ने कहा, ‘‘कोई भी खिलाड़ी जो सहज महसूस करेगा या फिर चिकित्सक की सलाह लेना चाहेगा तो हम उसकी स्थिति को समझेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि जनता भी उनकी भावनाओं को समझेगी. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन और हम उनका समर्थन करेंगे. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट अलग तरह का खेल है. इसमें आपको मैदान पर उतरकर दो तीन घंटे के लिये मैच नहीं खेलना होता है.’’

 

टेस्ट खिलाड़ी डेविड वार्नर, शेन वाटसन, ब्रैड हैडिन और नाथन लियोन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले मंगलवार को हुई दुर्घटना के दौरान मैदान पर थे. किसी भी टेस्ट मैच से पहले अंतिम एकादश के लिये अनुमान लगाना आम बात है लेकिन अगले सप्ताह से शुरू होने वाला मैच आम टेस्ट मैचों की तरह नहीं है.

 

सदरलैंड से जब खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘‘मैं अभी कुछ भी नहीं कह सकता. कल अंत्येष्टि है और यह काफी मुश्किल समय है. कौन खेलेगा और खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे हैं इसको लेकर लोग काफी तरह की अटकलें लगाएंगे लेकिन मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे खिलाड़ियों को अपनी तरह से काम करने की छूट दें. ’’ इस बीच हैरिस ने कहा कि वह अभी तक अपनी वापसी को लेकर फैसले पर नहीं पहुंचे हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘कल ऐसा दिन जिसके बारे में हम सभी सोच रहे हैं. हमारे दिमाग में मंगलवार अभी बहुत पीछे है. मैं अब भी असंमजस में हूं. मैं अब भी इस बारे में सोच रहा हूं. कुछ पक्का नहीं है. देखते हैं कि कल कैसा गुजरता है. प्रत्येक व्यक्ति अलग तरह का होता है. ’’ हैरिस ने मंगलवार को ब्रिस्बेन में नेट्स पर गेंदबाजी की. उन्होंने 60 गेंदें फेंकी लेकिन इनमें एक भी बाउंसर नहीं था. ऑस्ट्रेलियाई कल मैक्सविले में ह्यूज की अंत्येष्टि में हिस्सा लेंगे ओर फिर पहले टेस्ट मैच की तैयारी के लिये एडिलेड जाएंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cricket Australia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017