...जब BMW के मेकैनिक बने सचिन तेंदुलकर

By: | Last Updated: Thursday, 7 May 2015 5:42 PM
Cricket legend Sachin Tendulkar during his visit to a BMW factory in Chennai.

चेन्नई: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर गुरुवार को चेन्नई स्थित दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू के एक कारखाने में कार मेकैनिक के रूप में नजर आए.

 

बीएमडब्ल्यू-5 सीरीज की इस कार का इंजन और ट्रांसमिशन तेंदुलकर ने खुद अपने हाथ से कसा और संभवत: कंपनी इस एकमात्र कार को ‘तेंदुलकर संस्करण’ के रूप में उतारे.

 

तेंदुलकर ने कहा, “जब मैं छोटा था तो मेरी ख्वाहिश एक बीएमडब्ल्यू कार खरीदने और चलाने की थी.” हाथ में बोल्ट कसने का पाना लिए तेंदुलकर ने पहले इस कार के प्रॉपेलर शाफ्ट को इंजन के साथ कसा.

 

लिंक पर क्लिक करें और देंखे…जब BMW के मेकैनिक बने तेंदुलकर

 

इसके बाद बीएमडब्ल्यू के तीन अन्य कर्मचारियों ने इंजन को कार में लगाने में तेंदुलकर की मदद की. कार में इंजन कसने के लिए एसेंबली लाइन में बिल्कुल ठीक जगह स्थापित करने के बाद तेंदुलकर ने इंजन को कार में कसने के लिए इसके बोल्ट खुद कसे.

 

बीएमडब्ल्यू की चेन्नई के इस कारखाने के प्रबंध निदेशक रॉबर्ट फ्रिटरांग ने जब तेंदुलकर से पूछा कि बीएमडब्ल्यू-5 सीरीज की कार को बनने में कुल कितने उपकरण लगते हैं तो तेंदुलकर ने बिल्कुल ठीक-ठीक (2,800 उपकरण) उत्तर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricket legend Sachin Tendulkar during his visit to a BMW factory in Chennai.
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017