आस्ट्रेलिया की जीत में मैक्सवेल चमके

By: | Last Updated: Sunday, 1 February 2015 12:33 PM

पर्थ: आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले और गेंद से करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बदौलत आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के फाइनल में आज यहां इंग्लैंड पर 112 रन आसान जीत दर्ज की.

 

आस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के 95 रन की मदद से खराब शुरूआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 278 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा. मेजबान टीम ने 60 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद मैक्सवेल ने टीम को संभाला.

 

मैक्सवेल ने इसके बाद गेंदबाजी में की कमाल दिखाते हुए 46 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे इंग्लैंड की टीम 39 . 1 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग एक महीने बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि जोश हेजलवुड ने 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

 

इंग्लैंड की ओर से रवि बोपारा ने 59 गेंद में सर्वाधिक 33 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज मोइन अली ने 26, जो रूट ने 25 और स्टुअर्ट ब्राड ने 24 रन की पारी खेली. मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया.

 

आस्ट्रेलिया की टीम अब विश्व कप में और अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगी और उसे 14 फरवरी को अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड का ही सामना करना है.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड की शुरूआत भी खराब रही. हेजलवुड ने चौथे ओवर में ही इयान बेल (08) को विकेटकीपर ब्रेड हैडिन के हाथों कैच करा दिया. जानसन ने इसके बाद जेम्स टेलर (04) को बैकवर्ड प्वाइंट पर मैक्सवेल के हाथों कैच कराया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricket-Maxwell, Johnson star as Australia win tri-series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017