दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर बोदी पर लगा 20 साल का बैन

By: | Last Updated: Tuesday, 26 January 2016 1:02 PM
Cricket South Africa imposes 20-year ban on Gulam Bodi for corruption

जोहांसबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीकी (सीएसए) ने मैच फिक्सिंग के दोषी घरेलू क्रिकेट खिलाड़ी गुलाम बोदो को सभी अंतर्राष्ट्रीय एवं घरेलू क्रिकेट गतिविधियों से 20 वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया. बोदी ने दक्षिण अफ्रीकी लीग टूर्नामेंट रैम स्लैम टी-20 सीरीज में मैच फिक्सिंग में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

 

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के अनुसार, बोदी ने सीएसएस से आगे इस तरह का कोई अपराध न करने और सीएसए द्वारा तैयार भ्रष्टाचार-रोधी शिक्षा कार्यशाला में शामिल होने का वादा किया है और यदि बोदी ऐसा करते हैं तो उन पर लगे प्रतिबंध में पांच वर्ष की कटौती की जा सकती है.

 

सीएसए की भ्रष्टाचार रोधी इकाई और सुरक्षा इकाई द्वारा किए गए जांच में बोदी पर 31 दिसंबर को मैच फिक्सिंग की योजना रचने और मैच फिक्स करने का प्रयास करने के लिए आरोपित किया गया.

 

सीएसए के हारून लोगार्ट ने कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं है कि बोदी की गतिविधियों ने क्रिकेट की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. हमें जो सबूत मिले और बोदी की स्वीकारोक्ति के अनुसार मैच फिक्सिंग की इस घटना का योजना के चरण में ही खुलासा हो गया और कोई मैच फिक्स नहीं हो सका.”

 

मीडिया में आई खबरों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के कई अन्य खिलाड़ी भी मैच फिक्सिंग के इस प्रकरण से जुड़े रहे हैं, हालांकि लोगार्ट ने इस पर न तो इनकार किया है और न ही उनकी पुष्टि की है. वहीं लोगार्ट ने यह जरूर बताया कि कई खिलाड़ियों ने बोदी की मैच फिक्सिंग की पेशकश को ठुकरा दिया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricket South Africa imposes 20-year ban on Gulam Bodi for corruption
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017