WT20: वेस्टइंडीज की जीत में चमके फ्लेचर और बद्री

By: | Last Updated: Sunday, 20 March 2016 11:23 PM
WT20: वेस्टइंडीज की जीत में चमके फ्लेचर और बद्री

बेंगलुरू: लेग स्पिनर सैमुअल बद्री के फिरकी के जादू के बाद सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप एक मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

फ्लेचर ने 64 गेंद में छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज ने 123 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की. आंद्रे रसेल आठ गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे. फ्लेचर और रसेल ने 5.3 ओवर में चौथे विकेट के लिए 55 रन की अटूट साझेदारी की.

श्रीलंका की ओर से लेग स्पिनर जेफ्रे वांडरसे ने चार ओवर में 11 रन देकर एक विकेट चटकाया लेकिन अन्य कोई गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया. मिलिंदा श्रीवर्धने ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए लेकिन उनके अंतिम ओवर में दो छक्के और एक चौका लगने से पासा पलट गया.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और गेंदबाजों ने कप्तान डेरेन सैमी के फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बेहतरीन फार्म में चल रहे तिलकरत्ने दिलशान (12) ने आंद्रे रसेल के पहले ओवर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा लेकिन कालरेस ब्रेथवेट की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. रीप्ले में हालांकि दिखा कि गेंद विकेटों पर नहीं लग रही थी.

दिनेश चांदीमल (16) ने ब्रेथवेट पर छक्का जड़ा लेकिन बद्री की गेंद पर तेज रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए.

बद्री ने इसके बाद लाहिरू थिरिमाने (05) को आंद्रे फ्लेचर के हाथों कैच कराया जबकि एक ही ओवर में चामरा कपुगेदारा (06) और मिलिंदा श्रीवर्धने (00) को पवेलियन भेजकर नौवें ओवर में श्रीलंका का स्कोर 47 रन पर पांच विकेट किया.

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (20) ने परेरा के साथ मिलकर विकेटों के पतझड़ पर विराम लगाया लेकिन इस दौरान रन गति काफी धीमी रही. परेरा ने 14वें ओवर में रसेल पर लांग ऑफ पर चौका जड़कर 43 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया. परेरा ने बेन और ब्रेथवेट पर भी चौके जड़े.

कप्तान मैथ्यूज हालांकि ब्रावो की धीमी फुलटॉस पर विकेटकीपर दिनेश रामदीन को कैच दे बैठे जिससे परेरा के साथ उनकी 44 रन की पारी का अंत हुआ. उन्होंने 32 गेंद का सामना किया लेकिन एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए. परेरा ने ब्रेथवेट की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ 18वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. परेरा ने ब्रावो के पारी के अंतिम ओवर में रसेल को कैच थमाया. उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा.

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WT20: वेस्टइंडीज की जीत में चमके फ्लेचर और बद्री
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017