ईरानी कपः बिस्टा का शतक, मुंबई के नाम रहा पहला दिन

By: | Last Updated: Sunday, 6 March 2016 6:00 PM


मुंबई: युवा सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पहले शतक तथा शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से रणजी चैंपियन मुंबई ने शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप मैच के पहले दिन ही तीन विकेट पर 386 रन बनाकर विशाल स्कोर खड़ा करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये. 

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और इसके बाद उसकी मजबूत बल्लेबाजी के सामने शेष भारत के गेंदबाज दिन भर जूझते हुए नजर आये. मुंबई के बल्लेबाजों ने सहजता से गेंद को सीमा रेखा के दर्शन कराये. पहले दिन 248 रन केवल चौकों और छक्कों से बने. सीके नायुडु अंडर-23 टूर्नामेंट के फाइनल में दोहरा शतक जड़कर मुंबई की सीनियर टीम में वापसी करने वाले बिस्टा ने 90 गेंदों पर 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 104 रन बनाये और पहले विकेट के लिये अखिल हेरवादकर (90) के साथ 193 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरूआत दिलायी.

हेरवादकर ने 148 गेंद खेली तथा 15 चौके लगाये. इन दोनों के 16 रन के अंदर आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (55) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 88) ने तीसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़े. स्टुअर्ट बिन्नी ने अय्यर को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. उन्होंने अपनी 49 गेंद की पारी में दस चौके लगाये.

इसके बाद सूर्यकुमार को कप्तान आदित्य तारे के रूप में अच्छा सहयोगी मिला. तारे अब भी 38 रन पर खेल रहे हैं. इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिये 114 रन जोड़े हैं. सूर्यकुमार ने अब तक 125 गेंदों का सामना करके 15 चौके और एक छक्का लगाया है. तारे ने 86 गेंदें खेली हैं तथा उनकी पारी में चार चौके शामिल हैं. शेष भारत की तरफ से बिन्नी, अंकित राजपूत और कृष्णा दास ने एक. एक विकेट लिया है.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ईरानी कपः बिस्टा का शतक, मुंबई के नाम रहा पहला दिन
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017