वेस्टइंडीज को हराकर इंग्लैंड की महिला टीम की लगातार तीसरी जीत

By: | Last Updated: Friday, 25 March 2016 3:20 PM


धर्मशाला: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने आज यहां विषम परिस्थितियों से उबरते हुए आईसीसी महिला विश्व टी20 के ग्रुप बी मैच में अंतिम गेंद वेस्टइंडीज को एक विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने की ओर से मजबूत कदम बढ़ाए.

वेस्टइंडीज के 109 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम कप्तान चालरेट एडवर्डस(30) और टैमी ब्यूमोंट(31) के बीच पहले विकेट की 59 रन की साझेदारी की बदौलत आसान जीत की ओर से बढ़ रही थी लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए आठ रन की दरकार थी.

शक्वाना क्विंटाइन के 19वें ओवर में सिर्फ एक बाई का रन बनाई जिसके बाद अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे. नताली साइवर :22 गेंद में नाबाद 19: ने इसके बाद अंतिम गेंद में बाई का एक रन लेकर स्कोर नौ विकेट पर 109 रन तक पहुंचाकर टीम को जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज की ओर से क्विंटाइन ने 19 जबकि एफी फ्लेचर ने 12 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाए. स्टेफनी टेलर ने 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम तेज गेंदबाजों आन्या श्रुबसोल :चार ओवर में 11 रन पर एक विकेट: और जेनी गुन :चार ओवर में 15 रन देकर एक विकेट: की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ चार विकेट पर 108 रन ही बना सकी जबकि टीम ने 18 ओवर तक सिर्फ दो विकेट गंवाए थे. वेस्टइंडीज अंतिम तीन ओवर में 12 रन ही बना सका.

वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज और कप्तान स्टेफनी टेलर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए. क्विंटाइन :29: और डियांड्रा डोटिन :22: ने भी उपयोगी पारियां खेली लेकिन इनमें से कोई भी रन गति नहीं बढ़ा पाया.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वेस्टइंडीज को हराकर इंग्लैंड की महिला टीम की लगातार तीसरी जीत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017