WT20: सेमीफाइनल के लिए कोटला पर असमंजस बरकरार

By: | Last Updated: Tuesday, 22 March 2016 10:10 PM


नई दिल्ली: फिरोजशाह कोटला मैदान पर आगामी विश्व टी20 सेमीफाइनल मैच का भविष्य अनिश्चित है क्योंकि आज दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) स्टेडियम में अपने ओल्ड क्लब हाउस के लिए ‘कंप्लीशन सर्टिफिकेट’ नहीं होने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट किसी तरह की राहत हासिल करने में नाकाम रहा.

डीडीसीए ने आरपी मेहरा ब्लॉक के लिए प्रमाण पत्र जारी करने का दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) का निर्देश देने को लेकर याचिका दायर की थी जो आज सुनवाई के लिए जस्टिस एके पाठक के समक्ष आई जिन्होंने यह कहते हुए याचिका को खंडपीठ के पास भेज दिया कि डीडीसीए से जुड़े मामले उसके समक्ष लंबित हैं.

पीठ ने कहा, ‘‘मैं इस समय आपको (डीडीसीए को) मैचों के आयोजन की स्वीकृति नहीं दे सकता जब तक कि आपको कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं मिल जाता.’’ डीडीसीए की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप सेठी और राजीव नायर ने कहा कि आरपी मेहरा ब्लाक 1996 से मौजूद है और इसके लिए कब्जा प्रमाण पत्र पहले ही जारी हो चुका है.

सेठी ने कहा कि चिंता ब्लाक के संदर्भ में जस्टिस (रिटायर) मुकुल मुदगल का नजरिया है जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) डीडीसीए से स्पष्टीकरण मांग रहा है.

इस पर पीठ ने कहा, ‘‘आपका आरपी मेहरा ब्लाक स्वीकृत निर्माण योजना के अनुरूप नहीं है.’’ डीडीसीए के संचालन को देखने के लिए हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त जस्टिस मुदगल ने डीडीसीए से कहा था कि वह लगभग 2000 दर्शकों की क्षमता वाले आरपी मेहरा ब्लॉक की टिकटें नहीं बेचे और इसका इस्तेमाल प्रसारणकर्ताओं और मीडिया के लिए किया जाए.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WT20: सेमीफाइनल के लिए कोटला पर असमंजस बरकरार
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017