भारत से हार के बाद पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर आए अफरीदी

By: | Last Updated: Sunday, 20 March 2016 5:30 PM


कराची: पूर्व खिलाड़ियों ने ‘रणनीतिक रूप से कमजोर’ कप्तानी के लिए शाहिद अफरीदी को लताड़ लगाई है जबकि कल आईसीसी विश्व टी20 मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की शिकस्त के बाद पाकिस्तान में कुछ प्रशंसकों ने नाराजगी जाते हुए अपने टेलीविजन सेट भी तोड़ दिए.

पाकिस्तान को कोलकाता में कल रात छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस जीत के साथ भारत ने आईसीसी की विश्व प्रतियोगिताओं में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय अभियान बरकरार रखा है.

भारत ने जैसे ही जीत दर्ज की वैसे ही निराश क्रिकेट प्रशंसक मैदान पर उतर आए और अपनी नाराजगी जाहिर की. टेलीविजन चैनलों पर इस दौरान कुछ इलाकों में प्रशंसकों को अपने टीवी सेट तोड़ते हुए भी दिखाया गया.

कुछ स्थानों पर प्रशसंकों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम के खिलाफ नारे भी लगाए.

पूर्व खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने भी टीम से स्पिनर इमाद वसीम को बाहर करने और पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आने पर अफरीदी को लताड़ लगाई है.

राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के प्रमुख पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बासित अली ने कहा कि पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी इमरान खान ने जानबूझकर टीम को गलत सलाह दी.

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी विशेषज्ञ स्पिनर को नहीं खिलाने के पाकिस्तान के फैसले की आलोचना की. 

लारा ने पीटीवी के खेल चैनल से अफरीदी के संदर्भ में कहा, ‘‘मैं उसे स्पिनर या उपयुक्त बल्लेबाज नहीं समझता. मैं उसे तेज गेंदबाज की तरह खेलता था. मैं हैरान हूं कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच के लिए स्पिनर को बाहर कर दिया.’’ लारा ने कहा कि वह पाकिस्तान के प्रदर्शन से निराश हैं.

पाकिस्तान के पूर्व महान स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने भी इस मैच के लिए पाकिस्तान की रणनीति पर सवाल उठाया. सकलेन ने कहा, ‘‘वे पिच को नहीं पढ़ पाए. लेकिन इस तरह के बड़े मैच के लिए उन्हें विशेषज्ञ स्पिनर को खिलाना चाहिए था. यह चार तेज गेंदबाजों को उतारने वाली पिच नहीं थी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान टीम प्रबंधन को ध्यान देना चाहिए था कि न्यूजीलैंड ने तीन स्पिनरों को खिलाकर भारत को हराया था.’’ पूर्व टेस्ट कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा का भी मानना है कि भारत के खिलाफ चयन सही नहीं था.

रमीज ने जियो न्यूज चैनल से कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इस टीम प्रबंधन में सही फैसले करने की क्षमता है. यह हैरानी भरा है कि उन्होंने मैच से एक दिन पहले ही अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाने का फैसला कर लिया था.’’ पूर्व टेस्ट लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने कहा कि टीम को भारत के खिलाफ हार की भरपाई न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके और सेमीफाइनल में जगह बनाकर करनी चाहिए.

पूर्व टेस्ट स्पिनर इकबाल कासिम का हालांकि मानना है कि मीडिया ने भारत के खिलाफ मैच से पहले काफी हाईप बना दी थी और यह गैरजरूरी था.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: भारत से हार के बाद पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर आए अफरीदी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017