INDvsBAN: ये रहे टीम इंडिया के विजयी आगाज़ के 5 बड़े कारण

By: | Last Updated: Thursday, 25 February 2016 2:04 PM

नई दिल्ली/ढाका:मेज़बान बांग्लादेश पर विजयी आगाज़ कर टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में धमाकेदार एंट्री की है. इस मुकाबले में किसी एक खिलाड़ी को जीत का पूरा श्रेय देना शायद बिल्कुल उचित नहीं होगा. लेकिन

रोहित का सुपर अटैक: ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टी20 सीरीज़ में 2 अर्धशतक, श्रीलंका के खिलाफ 43 रनों की महत्वपूर्ण पारी और अब बांग्लादेश के खिलाफ 83 रनों का सुपर-अटैक. जी हां कल टीम इंडिया की जीत नींव रखने वाला बल्लेबाज़ कोई और नहीं बल्कि रोहित गुरूनाथ शर्मा ही रहे. टॉस हारकर घास वाली पिच पर गेंदबाज़ों के सामना करने उतरे रोहित ने आखिरी ओवर तक बल्लेबाज़ी कर बांग्लादेश के खिलाफ मैच की पहली पारी में ही बढ़त दिला दी. रोहित ने 55 गेंदों पर 83 रनों की अहम पारी खेली.

रोहित-युवी का सहारा: जहां एक छोर पर रोहित जमे हुए थे वहीं दूसरे छोर पर शिखर धवन, विराट कोहली और स्पेशलिस्ट सुरेश रैना 8वें ओवर में भारत के कुल योग 42 रन पर आउट होकर वापस लौट गए थे. इसके बाद युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के साथ ज़रूरत के हिसाब से भारतीय पारी को बनाने का काम किया और 15वें ओवर तक विकेटों को बचाकर टीम को संतुलन प्रदान किया.

रोहित के साथ हार्दिक की हुंकार: 15वें ओवर में युवराज का उट होना और मैदान पर टीम इंडिया की नई सनसनी और विस्फोटक हुंकार यानी हार्दिक पांड्या का क्रीज़ पर आना. पांड्या ने मैदान पर आते ही अपने हाथ खोले और विरोधियों पर गरजते हुए मात्र 18 गेंदों पर 31 रनों की विस्फोटक पारी खेल टीम को बड़े स्कोर की तरफ बड़ा दिया. वहीं रोहित ने भी इस दौरान अपने हाथ खोल कुछ बड़े शॉट्स खेले.

गेंदबाज़ों का प्रहार: 166 रनों के बड़े स्कोर को डिफेंड करने उतरी भारतीय गेंदबाज़ी ने किसी भी क्षण मैच को भारत के पलड़े से बाहर नहीं जाने दिया. टीम के 5 में 4 गेंदबाज़ों ने 5.75 के इकॉनोमी रेट से गेंदबाज़ी कर विरोधियों की कमर तोड़ दी. पेस से लेकर स्पिन तक सभी ने मेज़बान टीम को जकड़ रखा.

बांग्लादेश के गेंदबाज़ों पर फील्डर्स की मार: भारतीय टीम को 50 रन से पहले शुरू झटके देने वाली बांग्लादेशी गेंदबाज़ी लाइनअप को फील्डर्स का साथ नहीं मिला और पूरे मैच में फील्डर्स ने गेंदबाज़ों की मेहनत पर पानी फेरा. 11वें ओवर में रोहित शर्मा का कैच छोड़ना बांग्लादेश टीम को इतना भारी पड़ा कि उसके बाद बची भारतीय टीम की पारी की 57 गेंदों पर 114 रन बनाकर बल्लेबाज़ों ने मैच भारत की तरफ ढकेल दिया.

 

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDvsBAN: ये रहे टीम इंडिया के विजयी आगाज़ के 5 बड़े कारण
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017