ASIA CUP: फाइनल में बांग्लादेश से बचके रहना टीम इंडिया

By: | Last Updated: Friday, 4 March 2016 10:30 PM


नई दिल्लीः  रविवार को टी20 विश्वकप में मीरपुर में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी. इस छोटे फॉर्मेट में बांग्लादेश बेहद खतरनाक टीम है. फाइनल में बांग्लादेश टीम इंडिया को परेशान कर सकती है. 

एशिया कप के पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने भारतीय बल्लेबाजों को नचा दिया था. शिखर धवन 2, विराट कोहली 7, सुरेश रैना 13 और युवराज सिंह 15 रन पर ऑउट हो गए थे. भारत का टॉप ऑर्डर बांग्लादेश की गेंदबाजी के आगे ढह गया था. 

बस रोहित शर्मा ने पांव जमा दिए(55 पर 83) और उन्हें साथ मिला हार्दिक पांड्या का (18 पे 31). तब जाकर टीम इंडिया 166 रन स्कोर बोर्ड पर जोड़ पाई थी. हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने पलटवार कर ये मैच टीम इंडिया को जीता दिया था पर इस हार के बाद बांग्लादेश की टीम और बेहतर होकर निखरी है. 

बांग्लादेश ने यूएई को 51 रन से हराया. श्रीलंका को 23 रन से मात दी और फिर पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया. 

पिछले तीन मैचों में बांग्लादेश ने बेहद आक्रामक क्रिकेट खेला है. बांग्लादेश के बल्लेबाज लगातार रन बना रहे हैं. शब्बीर रहमान ने 4 मैचों में 144 रन बनाए हैं 127 की स्ट्राइक रेट से. पाकिस्तान के खिलाफ सौम्या सरकार ने भी बेहतरीन पारी खेली थी. वहीं गेंदबाजी में अल अमीन हुसैन ने 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं 7.42 की इकॉनोमी से. कप्तान मशर्फे मोर्तजा ने 4 मैचों में 5 विकेट लिए हैं 7 की औसत से. गेंदबाज एक बार फिर पेस से हमला करने की रणनीति बना रहे हैं 

बांग्लादेश को गंभीरता से लेना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि पिछली वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से हरा कर वापिस भेजा था. इस हार से टीम इंडिया की बेइज्जती भी काफी हुई थी. 

कप्तान धोनी भी जानते हैं कि फाइनल में बांग्लादेश को उसी की धरती पर हराना आसान नहीं होगा. 

टीम इँडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. लेकिन बडे मुकाबलों में बांग्लादेश टीम इंडिया को कई बार चौंका चुका है. साल 2007 के वनडे विश्वकप में बांग्लादेश ने उलटफेर को करते हुए भारत को बाहर कर दिया था. साल 2015 में बांग्लादेश क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी पर 109 रन से हार गई थी. इस मैच में रोहित शर्मा के आउट होने पर विवाद हुआ था जिसकी कसक बांग्लादेश के क्रिकेट प्रेमियों के मन से नहीं गई.

बांग्लादेश इससे पहले सिर्फ एक बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन पाकिस्तान से 2 रन से हार गई थी. बांग्लादेश की टीम इस बार इस फाइनल को जीतने के लिए जान लगा देगा. 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ASIA CUP: फाइनल में बांग्लादेश से बचके रहना टीम इंडिया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017