WT20: बांग्लादेश से एशिया कप का बदला लेने उतरेगा पाकिस्तान

By: | Last Updated: Tuesday, 15 March 2016 4:55 PM

 

 

कोलकाता: टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान सुपर 10 के ग्रुप दो के मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश का सामना करेगी तो उसका ध्यान एक बार फिर पूरी तरह से क्रिकेट पर होगा.पाकिस्तान की टीम अपनी सरकार की सुरक्षा चिंताओं के कारण पूर्व निर्धारित समय के बाद भारत पहुंची थी.

भारत पहुंचने के बाद टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी अपने देश में लोगों के निशाने पर आ गए जब उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत में उनके अपने देश से अधिक प्यार मिलता है. उन्हें बाद में इस बयान के लिए कानूनी नोटिस जारी हुआ और पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने बयान को शर्मनाक करार दिया.

मैदान के बाहर के इस ड्रामे के बाद पाकिस्तान खिलाड़ी कल जब मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजरें हाल में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार का बदला चुकता करने पर टिकी होंगी.

पाकिस्तान की राह हालांकि आसान नहीं होगी. बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में पहुंचा था और उसका मनोबल बढ़ा हुआ है.

बांग्लादेश ने क्वालीफायर में अच्छे प्रदर्शन के बाद सुपर 10 में जगह बनाई है जहां अपने अंतिम मैच में उसने ओमान को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 54 रन से हराया.

तमीम इकबाल ने ओमान के खिलाफ शतक जड़ा और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश के पहले शतकवीर बने. ऑल राउंडर साकिब अल हसन ने गेंद से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर चार किवेट चटकाए और बल्ले से भी प्रभावित किया.

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले साकिब ईडन गार्डन्स की पिच से अच्छी तरह वाकिफ हैं जिससे उनकी टीम को मदद मिलेगी. इसके अलावा टीम को उम्मीद होगी कि बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान एशिया कप के दौरान हुई मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से उबर जाएं.

वर्ष 2009 के विजेता पाकिस्तान के पास स्पॉट फिक्सिंग में सजा के बाद वापसी करने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की मौजूदगी में संभवत: सबसे प्रभावी तेज गेंदबाजी आक्रमण है. आमिर के अलावा टीम के पास बायें हाथ के दो और तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और वहाब रियाज भी हैं. पाकिस्तान को अपने गेंदबाजों से काफी उम्मीद रहेगी.

अफरीदी की अगुआई वाली टीम बल्लेबाजी में अपने शीर्ष क्रम को लेकर जूझती दिखी है और सुरक्षा कारणों से यहां आने में देरी से उसे सिर्फ एक अभ्यास मैच खेलने को मिला जिससे उसकी तैयारी प्रभावित हुई.

मोहम्मद हफीज ने श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में 15 रन की जीत के दौरान नाबाद 70 रन बनाए और पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि वह अपनी फॉर्म जारी रखेंगे जबकि शारजील खान, शोएब मलिक, अहमद शहजाद और उमर अकमल भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

अफरीदी के पास भी खराब फॉर्म से उबरकर निर्णायक भूमिका निभाने का मौका होगा.

टीमें इस प्रकार हैं:- 

बांग्लादेश:- मशरफी मुर्तजा (कप्तान), अराफात सनी, महमूदुल्लाह, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, अबु हिदेर, नूरूल हसन, अल अमीन हुसैन, नासिर हुसैन, साकिब अल हसन, तमीम इकबाल, तास्किन अहमद, मोहम्मद मिथुन और मुस्तफिजुर रहमान.

पाकिस्तान:- शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद इरफान, शारजील खान, वहाब रियाज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद समी, खालिद लतीफ, मोहम्मद आमिर, उमर अकमल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, अनवर अली और खुर्रम मंजूर.

समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा.

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WT20: बांग्लादेश से एशिया कप का बदला लेने उतरेगा पाकिस्तान
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017