ASIA CUP: पाकिस्तान ने यूएई को सात विकेट से हराया

By: | Last Updated: Tuesday, 1 March 2016 4:44 PM


 

 

 

मीरपुर: पाकिस्तान ने शोएब मलिक और उमर अकमल के बीच चौथे विकेट के लिए 114 रन की नाबाद रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत शुरूआती झटकों से उबरते हुए एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में संयुक्त अरब अमीरात को आठ गेंद रहते सात विकेट से शिकस्त दी. पाकिस्तान का ये 100वां टी 20 मैच था इससे पहले किसी भी टीम ने टी 20 में 100 मैच नहीं खेले थे.  

 

यूएई के कप्तान अमजद जावेद ने शेरे बांग्ला स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन खराब शुरूआत से उबरते हुए छह विकेट पर 129 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में तीन विकेट पर 131 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब हुई. यूएई के गेंदबाज अमजद जावीद (चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट) ने दूसरे ही ओवर में कहर बरपाया, उन्होंने तीसरी गेंद पर शारजील खान (04) और पांचवीं गेंद पर खुर्रम मंजूर (शून्य) को पवेलियन भेज दिया. इस तरह उन्होंने पहले ही ओवर में चार रन देकर दो विकेट झटके.

 

अपने ही दूसरे ओवर में उन्होंने मोहम्मद हफीज (11) को भी आउट कर दिया. उन्होंने दो ओवर में पांच रन देकर तीन विकेट अपने नाम कर लिये.

 

चौथे ओवर तक 17 रन पर तीन विकेट खो चुकी टीम को उमर अकमल (नाबाद 50) और शोएब मलिक (नाबाद 63) का सहारा मिला, जिन्होंने संयम से खेलते हुए चौथे विकेट के लिये शतकीय भागीदारी निभाकर जीत सुनिश्चित की. शोएब मलिक ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 49 गेंद का सामना किया, जिसमें सात चौके और तीन छक्के जड़े थे जबकि उमर अकमल ने 46 गेंद में दो चौके और तीन छक्के से 50 रन बनाये.

 

इससे पहले पिछले दोनों मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश से हार का सामना कर चुकी यूएई टीम की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही, उसने 12 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये. रोहन मुस्तफा (01) दूसरे ओवर में मोहम्मद समी का शिकार बने. अगले ही ओवर में मोहम्मद आमिर (चार ओवर में एक मेडन, छह रन देकर दो विकेट) ने मोहम्मद कलीम को बोल्ड किया. चौथे ओवर में मोहम्मद इरफान (30 रन देकर दो विकेट) ने मोहम्मद शहजाद (05) को पवेलियन पहुंचाया.

 

उस्मान मुश्ताक (09) और शैमन अनवर (46) ने चौथे विकेट के लिये 29 रन जोड़े. लेकिन यह साझेदारी ज्यादा देर नहीं चल सकी. पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने मुश्ताक को आउट किया, उन्होंने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

 

अनवर ने सतर्कता से खेलना जारी रखा, उन्होंने 42 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 46 रन की पारी खेली. उन्होंने पांचवें विकेट के लिये मोहम्मद उस्मान के साथ 31 रन जोड़े. इरफान ने अनवर को आउट कर इस भागीदारी को तोड़ा.

 

मोहम्मद उस्मान (21) और कप्तान अमजद जावेद (नाबाद 27) ने छठे विकेट के लिये 46 रन की भागीदारी निभायी जिससे टीम सम्मानजक स्कोर खड़ा कर पायी. आमिर को मोहम्मद उस्मान के रूप में अपना दूसरा विकेट मिला.

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ASIA CUP: पाकिस्तान ने यूएई को सात विकेट से हराया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017