रवि शास्त्री से सलाह के बाद सपोर्ट स्टाफ की नियुक्तियां पर फैसला लेगी CoA

By: | Last Updated: Saturday, 15 July 2017 10:32 PM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ को लेकर चल रहे ड्रामे में अब एक नया ट्विस्ट आ गया है. प्रशासकों की समिति (सीओए) ने साफ किया है कि सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ सलाह के बाद 22 जुलाई तक किया जायेगा. सीओए के इस फैसले से जहीर खान और राहुल द्रविड़ की नियुक्तियों पर अभी विराम लग गया है.

सीओए के सदस्य विनोद राय, डायना इडुल्जी और बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के बीच बैठक में सीओए ने शास्त्री की नियुक्ति को मंजूरी दे दी. हालांकि समिति ने यह स्पष्ट नहीं किया कि द्रविड़ और जहीर सलाहकार के तौर पर कुछ विदेशी दौरों के लिये शामिल होंगे या नहीं जैसा कि बीसीसीआई द्वारा दावा किया गया था.

बैठक की रिपोर्ट के अनुसार ‘‘अन्य सलाहकारों की नियुक्तियां समिति द्वारा मुख्य कोच के साथ सलाह के बाद ही तय की जायेगी. ’’ सीओए ने नव नियुक्त मुख्य कोच शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के वेतन पर फैसला करने के लिये चार सदस्यीय पैनल का गठन किया था जिसमें बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना और जौहरी शामिल हैं.

इडुल्जी और बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी समिति के अन्य सदस्य हैं, जो 19 जुलाई को बैठक करेंगे. आज सीओए की बैठक के बाद इसका फैसला किया गया. नई समिति 22 जुलाई को अपनी सिफारिशें सीओए को देगी जबकि टीम तीन दिन पहले 19 जुलाई को श्रीलंका दौरे के लिये रवाना होगी.

राय ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने रवि शास्त्री को मुख्य कोच रखने के लिये सीएसी की सारी सिफारिशें देखी और हम उनके साथ अन्य कोचों की नियुक्ति के बारे में चर्चा करेंगे. हमने एक समिति गठित की है और वे सीएसी से बात करेंगे और शास्त्री से बात करने के बाद उनसे बात करेंगे. सपोर्ट स्टाफ पर फैसला मुख्य कोच की सलाह के बाद ही किया जायेगा. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोचिंग टीम के लिये अहम तीन पदों पर फैसला हो चुका है. लेकिन हमें इनमें से प्रत्येक से सलाह करनी होगी, हमें उनकी इच्छा सुनिश्चित करनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि हितों के टकराव का कोई मुद्दा नहीं हो. ’’ तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने शास्त्री को मुख्य कोच चुना था जबकि द्रविड़ और जहीर को विशेष विदेशी दौरों के लिये क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया.

हालांकि सीओए ने स्पष्ट किया कि ये नाम (जहीर और द्रविड़) सिर्फ सिफारिशें थीं, नियुक्तियां नहीं. उन्होंने कहा, ‘‘अभी अनुबंध जैसी कोई चीज नहीं है. ये सिर्फ सिफारिश थीं, नियुक्ति नहीं. सिफारिश की गयी थी और सीओए को सिफारिश के हिसाब से काम करना है और इन सिफारिशों पर मुख्य कोच की सलाह के बाद ही काम किया जायेगा. ’’ भारत 26 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगा.

सीएसी ने पत्र लिखकर इस बात पर निराशा व्यक्त की थी कि ऐसा पेश किया जा रहा है कि द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियों को शास्त्री पर थोपा गया था, राय से इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘सीएसी ने सीईओ के साथ काफी संपर्क किये हैं और मेरे साथ भी. और हमने भी उनके सभी पत्रों के जवाब दिये हैं. ’’ भारतीय सीनियर टीम के मैनेजर के लिये विज्ञापन भी तुरंत दिया जायेगा. साथ ही ए टीम और अंडर-19 टीम के मैनेजरों के लिये भी विज्ञापन दिया जायेगा.

 

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: रवि शास्त्री से सलाह के बाद सपोर्ट स्टाफ की नियुक्तियां पर फैसला लेगी CoA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

कोहली-कुंबले विवाद पर आर अश्विन ने कहा, हम आगे बढ़ गए हैं
कोहली-कुंबले विवाद पर आर अश्विन ने कहा, हम आगे बढ़ गए हैं

गॉल: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने साफ किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में हुए कोच-कप्तान...

SC ने श्रीनिवासन और निरंजन शाह को BCCI की SGM में हिस्सा लेने से रोका
SC ने श्रीनिवासन और निरंजन शाह को BCCI की SGM में हिस्सा लेने से रोका

  (निपुण सहगल, संवाददाता, एबीपी न्यूज)   नई...

पंजाब पुलिस में डीएसपी बन सकती हैं हरमनप्रीत कौर
पंजाब पुलिस में डीएसपी बन सकती हैं हरमनप्रीत कौर

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर...

क्या है टीम इंडिया की हार का 10 बजकर 10 मिनट से कनेक्शन?
क्या है टीम इंडिया की हार का 10 बजकर 10 मिनट से कनेक्शन?

उस वक्त रात के दस बजकर दस मिनट हो रहे थे....

विश्वकप जीत और समर्थन से खुश हैं इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट
विश्वकप जीत और समर्थन से खुश हैं इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट

लंदन: महिला विश्व कप के फाइनल में रविवार को...

भरोसा है अब वुमेंस टीम को मिलती रहेगी तवज्जो: मिताली राज
भरोसा है अब वुमेंस टीम को मिलती रहेगी तवज्जो: मिताली राज

लंदन: आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017