फॉर्म में सुधार के साथ मैदान पर वापसी करूंगा: शाकिब-अल हसन

फॉर्म में सुधार के साथ मैदान पर वापसी करूंगा: शाकिब-अल हसन

By: | Updated: 13 Sep 2017 04:35 PM


ढाका: बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब-अल हसन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला उन्हें वापसी पर उनकी फॉर्म को और भी बेहतर बनाने में मदद करेगी. शाकिब अल-हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से टेस्ट प्रारूप से छह माह का ब्रेक लेने की मांग की थी, जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया.


इस ब्रेक के कारण शाकिब अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम में उपस्थित नहीं रहेंगे. 


वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिक इन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब ने कहा, "टेस्ट मैच में मुझे चारों पारियां खेलनी पड़ती हैं. अगर मैं आधा समय दे रहा हूं, तो मैं टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाऊंगा."


शाकिब ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैं सभी चार पारियों में खेल पाता हूं, तो ही मेरे लिए टेस्ट मैच खेलना अच्छा रहेगा. मेरे लिए सिर्फ खेलने मात्र के लिए टेस्ट मैच में उतरना काफी नहीं. यह मेरा काम है, लेकिन अगर इस खेल के लिए मुझमें इसके प्रति रुचि, प्रेम और जुनून नहीं है, तो खेलने का कोई मतलब नहीं."


उन्होंने कहा कि वह काफी समय से ब्रेक लेने के बारे में सोच रहे थे. इससे उन्हें उनकी फॉर्म को सुधारने में मदद मिलेगी. 


शाकिब ने कहा, "मैं पिछले 10-11 साल से नियमित तौर पर खेलता आ रहा हूं और मैं काफी मैच खेल चुका हूं. इस कारण मुझे अपनी फिटनेस पर ध्यान देने का मौका नहीं मिला. इसलिए मुझे लगता है कि मेरा ब्रेक लेना बनता है."


ब्रेक लेने के आवेदन पर मिली आलोचनाओं के बारे में शाकिब ने कहा कि वह इन पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते. 


शाकिब ने कहा, "मैं ही जानता हूं कि मेरा शरीर किन परेशानियों से गुजरा है. ब्रेक को लेकर लोगों के सवालों से मुझे काफी आश्चर्य हुआ. मेरे लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में खेलना छुट्टी मनाने की तरह है और इसलिए, मैंने इन दोनों प्रारूपों से ब्रेक नहीं लिया."


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Cricket News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भुवनेश्वर की शादी में पहुंचे प्रवीण कुमार और सुरेश रैना