SLvsZIM: पहले टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा

By: | Last Updated: Saturday, 15 July 2017 10:33 PM

कोलंबो: श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में मेजबान टीम अभी तक कमजोर साबित हुई है. जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 356 रन बनाए. दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 293 रनों पर ही अपने सात विकेट खो दिए हैं. वह अभी भी मेहमान टीम से 63 रन पीछे है. स्टम्प्स तक असेला गुणारत्ने 24 और रंगना हेराथ पांच रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं.

जिम्बाब्वे द्वारा पहली पारी में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत तो अच्छी रही. उसने 84 रनों के कुल स्कोर तक कोई भी विकेट नहीं खोया था. दिमुथ करुणारत्ने (25) और उपुल थरंगा (71) द्वारा दी गई मजबूत शुरुआत के बाद लग रहा था कि मेजबान टीम दिन का अंत अच्छी स्थिति में रहते हुए करेगी.

लेकिन 116 रनों तक आते-आते उसने अपने तीन विकेट खो दिए. करुणारत्ने, थरंगा के अलावा कुशल मेंडिस 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. कप्तानी के पहले टेस्ट मैच में दिनेश चंडीमल ने 55 रनों की पारी खेली और 41 रन बनाने वाले पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ चौथे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की.

चंडीमल 212 के कुल स्कोर पर आउट हुए तो 238 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज पवेलियन लौटे. इस बीच निरोशन डिकवेला (6) भी पवेलियन लौट गए थे. टीम एक बार फिर बैकफुट पर जा चुकी थी. दिलरुवान परेरा (33) के रूप में श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा. इसके बाद गुणारत्ने और हेराथ ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर आठ विकेट पर 344 रनों से आगे खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम दूसरे दिन अपने स्कोर में सिर्फ 12 रनों का ही इजाफा कर पाई. उसके लिए क्रेग एर्विन ने सर्वाधिक 160 रन बनाए उन्हीं के रूप में टीम का आखिरी विकेट गिरा.

 

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SLvsZIM: पहले टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेस्ट में नंबर-1 पर काबिज रहना ही है हमारा लक्ष्य: रवि शास्त्री
टेस्ट में नंबर-1 पर काबिज रहना ही है हमारा लक्ष्य: रवि शास्त्री

कोलंबो: मैदान के बाहर तमाम विवादों को पीछे...

साउथ अफ्रीका की ओर से क्रिकेट वापसी कर सकते हैं केविन पिटरसन
साउथ अफ्रीका की ओर से क्रिकेट वापसी कर सकते हैं केविन पिटरसन

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज...

WWC17: दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी
WWC17: दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस जीतकर चुनी...

डर्बी: महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर...

चोट से परेशान इंग्लैंड के माइकल लैंब ने क्रिकेट को कहा अलविदा
चोट से परेशान इंग्लैंड के माइकल लैंब ने क्रिकेट को कहा अलविदा

      लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट और काउंटी क्लब...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017