AUS v/s WI: हेजलवुड की हैट्रिक पर भारी पड़ा सैमी का बल्ला

By: | Last Updated: Sunday, 13 March 2016 8:00 PM

 

कोलकाता: जोश हेजलवुड ने चौथे ओवर में ही हैट्रिक लेकर वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया लेकिन कप्तान डेरेन सैमी ने 28 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाकर कैरेबियाई टीम को विश्व टी20 प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया पर तीन विकेट की जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज के सामने 162 रन का लक्ष्य था लेकिन हेजलवुड ने शुरू में ही कहर बरपाकर उसका स्कोर तीन विकेट पर 18 रन कर दिया. इसके बाद भी विकेट गिरते रहे और एक समय वह छह विकेट पर 72 रन पर संघर्ष कर रहा था. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे सैमी ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया तथा कालरेस ब्रेथवेट (14 गेंदों पर 33 रन) के साथ सातवें विकेट के लिए 53 रन जोड़े जिससे वेस्टइंडीज ने एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर दिया. एशले नर्स 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शेन वाटसन (39 गेंदों पर 60 रन) और एरोन फिंच (24 गेंदों पर 33 रन) से मिली अच्छी शुरूआत के बावजूद नौ विकेट पर 161 रन ही बना पाया था. वाटसन ने अपनी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाये. इन दोनों के अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 29 गेंदों पर 36 रन बनाये.

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 12वें ओवर तक एक विकेट पर 106 रन था लेकिन इसके बाद उसने लगातार विकेट गंवाये. वेस्टइंडीज की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने 21 रन देकर चार, सुलेमान बेन ने 37 रन देकर तीन और ब्रेथवेट ने 16 रन देकर दो विकेट लिये. क्रिस गेल के बिना उतरे वेस्टइंडीज की शुरूआत निराशाजनक रही. हेजलवुड (13 रन देकर तीन विकेट) ने पारी के चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे जैसन होल्डर को पगबाधा आउट करने के बाद अगली दो गेंदों पर मार्लेन सैमुअल्स और ड्वेन ब्रावो को बोल्ड किया. सैमी की धमाकेदार पारी से पहले से केवल आंद्रे रसेल (15 गेंदों पर 29 रन) ही उपयोगी योगदान दे पाये थे.

 

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AUS v/s WI: हेजलवुड की हैट्रिक पर भारी पड़ा सैमी का बल्ला
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017