युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट के लिए ईश्वर का उपहार है: संदीप पाटिल

By: | Last Updated: Saturday, 16 September 2017 4:00 PM


 

 

 

दुबई: राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल का मानना है कि युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट को ईश्वर का उपहार है लेकिन 2019 वर्ल्डकप में उनका खेलना फॉर्म और फिटनेस पर निर्भर करता है.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिये बाहर किये जाने के बाद युवराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिये भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. पाटिल ने हालांकि उनकी वापसी की उम्मीद जताई है.

वर्ल्डकप के मद्देनजर युवराज के भविष्य के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘ यह फिटनेस और फॉर्म पर निर्भर करेगा .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं अब चयनकर्ता नहीं हूं . दो साल लंबा समय होता है और हर खिलाड़ी पर काफी कार्यभार है .’’ 36 साल के युवराज ने आखिरी वनडे जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. वह 300 वनडे खेलने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए जब इस साल चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ उतरे थे.

पाटिल ने कहा ,‘‘ युवराज ईश्वर के उपहार की तरह था. मैं उसका जबर्दस्त प्रशंसक था और हमेशा रहूंगा लेकिन उसे रन बनाने होंगे और अपनी फिटनेस साबित करनी होगी.’’ श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने कई रिकॉर्ड बनाये और पाटिल ने उन्हें खास खिलाड़ी बताया.

पाटिल ने कहा ,‘‘ भारतीय टीम से जुड़े पेशेवर इसके बारे में बतायेंगे. युवराज और धोनी के भविष्य के बारे में मेरा कुछ कहना सही नहीं होगा लेकिन ये खास क्रिकेटर है और काश मेरे पास इनकी प्रतिभा का पांच प्रतिशत भी होता.’’ 2012 से 2016 तक चयन समिति के अध्यक्ष रहे पाटिल ने वह दौर देखा है जब सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट बदलाव से गुजर रहा था.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट के लिए ईश्वर का उपहार है: संदीप पाटिल
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017