RECORD: 12 रन पर हुई पूरी टीम ऑल-आउट

By: | Last Updated: Friday, 19 September 2014 11:25 AM

नई दिल्ली: फर्स्ट-क्लास क्रिकेट के रिकॉर्ड्स की कड़ी में आज हम एक और रिकॉर्ड के बारे में जानकारी दे रहे हैं. ये जानकारी क्रिकेट जगत में लोएस्ट टोटल की तो नहीं है लेकिन ये स्कोर लोएस्ट टोटल से कुछ कम भी नहीं है.

 

इस श्रृंखला की पिछली कड़ी में हमने आपको सबसे कम लोएस्ट टोटल 6 रनों के बारे में जानकारी दी थी जिसमे द बीज़ की टीम महज़ 6 रनों पर ऑल-आउट हो गई. आज का मैच और स्कोरबोर्ड भी कुछ ऐसा ही है.

 

जी हां हम बात कर रहे हैं ऑक्सफोर्ड यूनीवर्सिटी और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के मैच की. उस मुकाबले में ऑक्सफोर्डस की टीम मैच की पहली पारी में महज़ 12 रनों पर ऑल-आउट होकर पवेलियन लौटी और अपना नाम लोएस्ट स्कोर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर दर्ज करवा लिया.

 

ऑक्सफोर्ड यूनीवर्सिटी और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के बीच ये मुकाबला साल 1877 में खेला गया था. इस मुकाबले में ऑक्सफॉर्ड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया था.

 

लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज़ दहाई के आकड़ें तक भी नहीं पहुंचा. ऑक्सफोर्ड के 7 बल्लेबाज़ शून्य पर जबकि 3 बल्लेबाज 7,4,1 रन का स्कोर ही कर पाए जबकि उसका एक बल्लेबाज़ एबसेंट हर्ट करार दिया गया था.  इस मुकाबले को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने पारी और 77 रन से हरा दिया था.

 

मेरिलबोन के गेंदबाज़ मोर्ले ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अपने 22 ओवर में महज़ 6 रन लेकर 7 विकेट झटके. जबकि रिलॉट ने 2 विकेट झटके.

 

इस पारी में ऑक्सफोर्ड की पूरी टीम के विकेट इस प्रकार गिरे: 1-1, 2-1, 3-1, 4-8, 5-8, 6-8, 7-8, 8-12, 9-12.

 

मेरिलबोन की टीम ने दूसरी पारी में 124 रन बनाए. लेकिन उसके बाद फिर से बल्लेबेजी करने आई ऑक्सफॉर्ड की टीम महज 35 रन पर ऑल-आउट होकर पवेलियन लौट गई.

इस रिकॉर्ड को 200 सालों से है टूटने का इंतजार! 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricket_2nd Lowest Total_First Class Cricket_Record
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017