पुरानी शैली में उबाऊ क्रिकेट खेल रहा है इंग्लैंड: स्वान

By: | Last Updated: Wednesday, 3 September 2014 10:51 AM
cricket_greame swaan_england_team india

लंदन: एजबेस्टन में मंगलवार को हुए चौथे एकदिवसीय मैच में भारत के हाथों मिली नौ विकेट की हार के बाद इंग्लिश टीम और कप्तान एलिस्टर कुक एक बार फिर पूर्व दिग्गजों के निशाने पर हैं.

 

भारत चौथा एकदिवसीय जीतने के साथ ही श्रृंखला में 3-0 की निर्णायक बढ़त बना चुका है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक स्टेवार्ट और पूर्व स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए एकदिवसीय प्रारूप में टीम की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए हैं.

 

दोनों ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम नीरस और बेजान है और वह पुरानी शैली का क्रिकेट खेल रही है.

 

समाचार पत्र ‘द मिरर’ ने स्वान के हवाले से कहा, “यह बेहद उबाऊ और शर्मनाक क्रिकेट है. हम विश्व की अन्य टीमों के मुकाबले समय के साथ आगे नहीं बढ़ पाए हैं. इंग्लैंड जो क्रिकेट खेल रहा है वह पुराना और फैशन से बाहर हो चुका है. पूरी योजना को अब बदलने की जरूरत है.”

 

स्वान का मानना है कि अगर इंग्लैंड प्रबंधन अभी कोई कदम नहीं उठाता तो अगले साल फरवरी-मार्च में खेले जाने वाले विश्व कप में टीम की स्थिति और भी खराब हो जाएगी.

 

वहीं, स्टेवार्ट ने कहा कि इंग्लैंड को अपनी सोच के अलावा खेल योजना को भी बदलने की जरूरत है.

 

उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि हम अब भी 1995 का एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहे हैं. हमें अपनी सोच, खेल योजना और शैली बदलने की जरूरत है.”

 

दूसरी ओर इन तमाम आलोचनाओं के बावजूद कुक ने कहा, “हमेशा मेरे ऊपर सवाल उठाए जाते हैं जिस कारण यहां काम करना बेहद मुश्किल है. मैं जानता हूं कि मुझे ज्यादा रन बनाने की जरूरत है. मैं पहले भी ऐसी मुश्किल परिस्थिति का सामना कर चुका हूं. अगर इंग्लिश प्रबंधन के जेम्स व्हाइटेकर, पॉल डाउनटन और पीटर मूर्स मुझसे कहते हैं कि मैं नहीं खेलूं तो वैसा ही करूंगा.”

 

कुक ने कहा, “स्थितियां कई बार तेजी से बदलती हैं. हमें खुद पर विश्वास रखने की जरूरत है. लोग हमेशा आपकी आलोचना करेंगे.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cricket_greame swaan_england_team india
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket England Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017