RECORD: टॉप-10 टीमों का विश्व क्रिकेट में LOWEST TOTAL

By: | Last Updated: Tuesday, 5 August 2014 1:44 PM
Cricket_India_Pakistan_England_Srilanka_Australia_West indies_South Africa

नई दिल्ली: आज हम आपके सामने लाएं हैं टॉप-10 International Teams के सबसे कम स्कोर का रिपॉर्ट कार्ड. जी हां इस पायदान में किस टीम ने सबसे खराब बल्लेबाजी करते हुए कितने रन बनाए और इन मैच में किन-किन खिलाड़ियों ने क्या-क्या उपल्बधी हासिल की.

 

आईये एक नज़र डालते हैं टॉप-10 INTERNATIONAL TEAMS के सबसे बुरे बल्लेबाज़ी प्रदर्शन पर:

 

इंग्लैंड:

ऑस्ट्रेलिया के 208 रनों के लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महज़ 86 रनों पर ढेर हो गई थी. इंग्लैंड ने इस वर्षा बाधित मैच में इतना कम स्कोर किया कि उसे वन-डे इतिहास में सबसे कम स्कोर की तालिका में 56वें स्थान पर काबिज़ होना पड़ा.

 

ऑस्ट्रेलिया:

पिछले मैच में जहां आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को महज 86 के स्कोर पर रोक लिया था. वहीं इस बार खुद उसने अपने लोएस्ट टोटल बना दिया. जी हां साल 1986 में ऑस्ट्रेलिया टीम न्यूज़ीलैंड के 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज़ 70 रनों पर ऑल-आउट हो गई थी. 

 

 

साउथ अफ्रीका:

साल 1983 में साउथ अफ्रीका की टीम भी महज 69 रन पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गई. इस बार भी ये कारनामा ऑस्ट्रलिया ने ही कर दिखाया. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 172 रनों का स्कोर चेज़ करने के लिए दिया और पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम महज 69 रनों पर ऑल-आउट हो गई.

 

न्यूज़ीलैंड:

ऑस्ट्रलएशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. और मजबूत गेंदबाजी लाईन-अप से सजी पाकिस्तान की टीम ने न्यूज़ीलैंड को महज़ 64 रनों पर ऑल-आउट कर दिया. अब्दुल कादिर और वसिम अकरम ने उस मैच में क्रमश: 4 और 3 विकेट झटके थे

 

बांग्लादेश:

साल 2011 के वर्ल्ड-कप मैच के दौरान खुद बांग्लादेश के मीरपुर स्टेडियम में वेस्ट इंडीज ने बांग्लादेश को महज 58 रन पर ऑल-आउट कर शानदार मैच जीता था. इस साल भारत ने वर्ल्ड-कप खिताब भी जीता था. और वर्ल्ड-कप 2011 का आयोजन भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश में हुआ था.

 

 

वेस्ट इंडीज:

साल 2011 में बांग्लादेश को 58 रन पर ऑल-आउट करने से पहले साल 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वन-डे के दौरान वेस्ट इंडीज की टीम महज 54 रनों पर ऑल-आउट हो गई थी. दक्षिण अफ्रीका ने उस मैच में शानदार 209 रनों की जीत दर्ज की थी. विंडीज की टीम 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी थी.

 

इंडिया:

 

लोएस्ट टोटल की इंटरनेशनल प्लेइंग टीम्स में भारत चौथे पायदान पर काबिज है. साल 2000 में ट्राईसीरीज के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम 300 रनों के लक्ष्य के जवाब में महज़ 54 रनों पर ऑउट होकर वापस ड्रेसिंग रूम में पहुंच गई थी.

 

पाकिस्तान:

 

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को ये आंकड़े देख कर थोड़ा सब्र होगा. इसमें पाकिस्तान भारत से भी नीचे है. साल 1993 में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गई ट्राईसीरीज के पाक औऱ विंडीज मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 43 रन पर ऑल-आउट हो गया था. इस टीम में पाकिस्तान के 6 बल्लबाज शून्य पर आउट होकर वापस लौट गए थे. इस मैच में विंडीज के तेज़ गेंदबाज़ कर्टनी वॉश ने 4 विकेट झटके थे.

 

श्रीलंका:

साल 2012 में बाईलेट्रल सीरीज़ के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने लंकाई टीम के सामने 301 रनों का लक्ष्य रखा था. अफ्रीकी टीम के लिए कैलिस, डीवीलियर्स और आमला ने शानदार बल्लेबाजी की थी.

लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकन टीम महज 43 रनों पर ताश के पत्तों की तरह बह गई.

 

जिम्बाबवे:

साल 2012 में जिस बाइलेट्रल सीरीज के दौरान श्रीलंकन टीम अफ्रीका के हाथों इतनी बुरी तरह पिटी थी. उससे 8 साल पहले साल 2004 में हरारे में जिंबाब्वे को महज 35 रन पर ऑल-आउट कर रिकॉर्ड बनाया था. इस मैच में तीन विकेट झटकने के साथ ही श्रीलंका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ चामिंडा वास ने अपने 300 विकेट भी पूरे किए थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricket_India_Pakistan_England_Srilanka_Australia_West indies_South Africa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा सकता’
रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा...

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर बेहद सक्रीय रहते हैं. श्रीलंका में...

संगाकारा के घर में उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे एमएस धोनी
संगाकारा के घर में उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे एमएस धोनी

सौजन्य: AFP नई दिल्ली: श्रीलंका के साथ खेली गई 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ को क्लीनस्वीप कर भारतीय टीम...

ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत
ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने...

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017