मैदान पर MCA की प्लेयर के सिर में लगी चोट

By: | Last Updated: Thursday, 24 December 2015 11:58 AM
Cricketer endures head injury in inter-university game

नई दिल्ली/मुंबई: पिछले साल क्रिकेट के मैदान से फ्लिप ह्यूज़ समेत बाद कई दुखद खबरें आई. एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर एक खिलाड़ी के बुरी तरह चोटिल होने की खबर सामने आई है. हाल ही में 21 दिसंबर को ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप में खेलते हुए मुंबई यूनिवर्सिटी क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हुमैरा काज़ी के सिर में गंभीर चोट लगने का मामला सामने आया है.

 

एमसीए की वुमेन्स क्रिकेट टीम का हिस्सा और अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन का नेतृत्व कर चुकी काज़ी के साथ ये हादसा मुंबई के पुलिस जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे मुंबई यूनिवर्सिटी और गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी के बीच खेले जा रहे मुकाबले में हुआ. इस मुकाबले को गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी ने 45 रनों से अपने नाम किया.

 

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा में छपी खबर के मुताबिक एक चश्मदीद ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना उस समय घटी जब काज़ी मैदान पर बल्लेबाज़ी कर रही थी. तब साथी खिलाड़ी के रन पूरे करने के बाद काज़ी लेग गर्ड ले रही थी. लेकिन तभी अचानक पील्डर ने गेंद कीपर की तरफ फेंकी और वो गेंद सीधी काज़ी के सिर में जा लगी. ये हादसा ज्यादा बड़ा इसलिए हुआ क्योंकि 22 वर्षीय काज़ी मैदान पर बिना हेलमेट लिए बल्लेबाज़ी कर रही थी. इसके तुरंत में काज़ी मैदान पर बेसुध होकर गिर पड़ी और कुछ मिनट बाद तक वो बेहोश रहीं.

 

जिसके बाद विरोधी टीम के फिज़ियो ने उन्हें जांचा और तुरंत अस्पताल भेज दिया. मुबंई के बोम्बे हॉस्पिटल में उनकी सीटी स्कैन हुआ जिसके बाद उनके सिर में किसी तरह की कोई गंभीर चोट नहीं होने की बात सामने आई.

 

काज़ी को हॉस्पिटल से भी छुट्टी मिल गई है जिसके बाद उन्होनें कहा कि अब वो बेहतर महसूस कर रही हैं. लेकिन डॉक्टर ने अभी उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है.

 

काज़ी ने बताया कि, ”मैदान पर विकेटकीपर ने गेंद मेरी तरफ आते देख मुझपर संभलने के लिए चिल्लाई लेकिन तब तक समय नहीं बचा था. अगर मैंने हेल्मेट पहना होता तो ये हादसा नहीं होता.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricketer endures head injury in inter-university game
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Humaira Kazi MCA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017