पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी राजेश चौहान को पड़ा दिल का दौरा

By: | Last Updated: Monday, 7 July 2014 4:32 PM
Cricketer Rajesh Chauhan suffers cardiac arrest

भिलाई/रायपुरः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राजेश चौहान को सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ा. आनन-फानन में परिजन उन्हें पहले भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर-9 स्थित अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें अपोलो अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया. चिकित्सकों का कहना है कि अभी चौहान ठीक हैं और उनकी हालत खतरे से बाहर है.

 

ओपोलो अस्पताल के निदेशक ए. पी. सावंत ने बताया, “चौहान को दिल का गंभीर दौड़ा पड़ा है तथा उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है.”

 

सावंत ने आगे बताया, “चौहान को बहुत ही नाजुक हालात में अस्पताल लाया गया था, और तब से उनके कई स्कैन और चिकित्सकीय परीक्षण किए जा चुके हैं. अगले एक-दो दिन उनके स्वास्थ्य के लिए गंभीर रहेंगे.”

 

चौहान 90 के दशक में अनिल कुंबले और वेंकटपति राजू के साथ भारतीय स्पिन गेंदबाजी की तिकड़ी की रूप में जाने जाते थे.

 

चौहान की तबीयत बिगड़ने की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक उनके घर और अस्पताल उन्हें देखने पहुंचे. चौहान हालांकि अभी चिकित्सकों की निगरानी में हैं और हालत पूरी तरह ठीक होने के बाद ही उन्हें छुट्टी दी जाएगी.

 

इस बीच क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने भी चौहान की हालत के बारे में जानकारी ली. वर्तमान में चौहान भिलाई में एक क्रिकेट अकादमी चलाते हैं और सेल के भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत हैं.

 

भारत के लिए 21 टेस्ट मैच और 35 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेल चुके चौहान को 1997 में पाकिस्तान के खिलाफ लगाए गए एक छक्के के लिए भी जाना जाता है.

 

उस मैच में आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए आठ रन चाहिए थे. सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, विनोद कांबली, कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, अजय जडेजा जैसे धुरंधर बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. चौहान क्रीज पर थे, आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर ही उन्होंने एक छक्का जड़ दिया और तीसरी गेंद में भारत को जीत दिला दी.

 

चौहान के नाम एक अद्भुत उपलब्धि है कि वह जिन 21 टेस्ट मैचों में खेले उनमें से भारत को किसी में हार नहीं मिली.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cricketer Rajesh Chauhan suffers cardiac arrest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017