स्पिनर बनने पर खूब रोया था - कुलदीप

By: | Last Updated: Friday, 26 September 2014 12:00 PM

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स के नए सितारे कुलदीप यादव अपनी ”चाइना मैन” गेंदबाजी के कारण विश्व भर में सुर्खियों में आ गए हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि कुलदीप कभी स्पिनर नहीं बनना चाहता थे. वो हमेशा से एक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे और उस दिन खूब रोए थे जिस दिन इनके कोच ने इन्हें तेज गेंदबाज से स्पिनर बनने को कहा था.

 

चैंपियन्स लीग में केकेआर की तरफ से नई पारी की शुरुआत करने वाले कुलदीप ने पहले दो मुकाबलों में ही अपनी ऐसी छाप छोड़ दी कि सभी कि निगाहें इस गेंदबाज पर टिक गई हैं. यूएई में खेले गए अंडर 19 विश्व कप में भी कुलदीप भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बन कर सामने आए थे.

 

अपने बारे में बताते हुए कुलदीप ने कहा कि ”मैंने क्रिकेट जीवन की शुरुआत एक तेज गेंदबाज के रूप में किया था. एक दिन मेरे कोच कपिल पांडेय ने मुझसे कहा कि स्पीड तुम्हारे लिए नहीं है तुम स्पिन गेंदबाजी करो. और उस दिन से मेरी जिन्दगी बदल गई. मैं चाइना मैन गेंदबाज बन गया.”

 

अपने इस नए बदलाव के बारे में कुलदीप ने कहा कि ”मेरे लिए ये सहज नहीं था, मैं स्पिन के लिए तैयार नहीं था. मैं बहुत रोया. लेकिन अब जब वो दिन याद करता हू तो लगता है कि सब मेरे भले के लिए ही हुआ था.” 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cried after being forced to become a spin bowler: Kuldeep Yadav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017